'सिर्फ राहुल ही दे सकते हैं मोदी को चुनौती', इस नेता का आया बड़ा बयान
'सिर्फ राहुल ही दे सकते हैं मोदी को चुनौती', इस नेता का आया बड़ा बयान
Share:

जयपुर: बुधवार को मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल लेंगे। इस पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह एक नई शुरुआत है। हम मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देते हैं तथा हम उनके साथ मिलकर पार्टी को मजबूती देने के लिए काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हम आखिरी मिनट तक राहुल गांधी को मनाते रहे। जिससे वह पार्टी अध्यक्ष बने क्योंकि हमें लगता है कि वह अकेले ही पीएम नरेंद्र मोदी एवं उनकी सरकार को चुनौती दे सकते हैं।  

गहलोत का यह बयान बहुत अहम माना जा रहा है। वह भी पार्टी अध्यक्ष बनने के मजबूत दावेदार थे। एक वक़्त तो लग रहा था कि वह ही पार्टी अध्यक्ष बनेंगे। हालांकि, राजस्थान में उनके समर्थक कांग्रेस MLA चाहते थे कि गहलोत सीएम पद का दायित्व भी संभाले रहे। इस कारण गफलत हो गई तथा गहलोत के हाथ से यह पद छूट गया। 25 सितंबर को कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने नए सीएम के नाम पर वार्ता करने के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस मीटिंग में सम्मिलित होने की जगह विधायक मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर जुट गए थे। जहां गहलोत गुट के मंत्री एवं विधायकों ने सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध किया था। बाद में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पर पहुंचकर इस्तीफा दे दिया था। 

वही राजस्थान के राजनीतिक संकट के बीच गहलोत एवं सचिन पायलट एक साथ दिखाई देंगे। लगभग 6 महीने पश्चात् यह दोनों नेता कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पदभार ग्रहण कार्यकम में साथ नजर आएँगे। मल्लिकार्जुन खड़गे के पदभार ग्रहण का कार्यकम आज है। इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा से दिल्ली लौटे हैं। 27 अक्टूबर राहुल एक बार फिर भारत जोड़ो यात्रा में सम्मिलित हो जाएंगे।

'बेरोजगार युवाओं के साथ क्रूर मजाक', KTR ने PM मोदी को लिखा पत्र

ऋषि सुनक के पीएम बनते ही भारत में गरमाई राजनीति, अल्पसंख्यक का मुद्दा उठाते हुए औवेसी ने सरकार पर साधा निशाना

सरकार का बड़ा ऐलान, अब इस दिन भी रहेगा राजकीय अवकाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -