पीएम मोदी ही रोकेंगे जंग ! यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया फोन, भारत से मांगा समर्थन
पीएम मोदी ही रोकेंगे जंग ! यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया फोन, भारत से मांगा समर्थन
Share:

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को एक साल होने आया है, लेकिन अब भी दोनों तरफ से कोई भी मानने को राजी नहीं है।  इस जंग में हजारों लोग मारे जा चुके हैं, लाखों विस्थापित हुए हैं और यूक्रेन के कई खूबसूरत शहर खंडहर बन गए हैं। अब नए साल से पहले रूस ने यूक्रेन को सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि वो यदि बात नहीं मानेगा, तो रूसी सेना इसका फैसला करेगी। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के खतरनाक इरादों से घबराए यूक्रेन की नजरें एक बार फिर भारत पर टिक गई हैं।

दरअसल, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने पीएम मोदी (Narendra Modi) को फोन करते हुए उनसे युद्ध को खत्म करने के लिए समर्थन मांगा है। बता दें कि, अक्टूबर के बाद यह दूसरी बार है, जब जेलेंक्सी ने पीएम मोदी को कॉल किया है। दरअसल, यूक्रेन यह जनता है कि भारत रूस के बेहद नजदीक है और केवल पीएम मोदी ही हैं, जो इस तबाही को रोक सकते हैं। पीएम मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने फोन पर चर्चा के दौरान यूक्रेन में संघर्ष पर बात की। 

इस दौरान पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच जारी जंग को फ़ौरन ख़त्म करने और कूटनीति और संवाद की वापसी के लिए अपने आह्वान को दोहराया। बता दें कि अक्टूबर के बाद से पीएम मोदी और ज़ेलेंस्की के बीच यह दूसरी फोन वार्ता थी। 15 दिन पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी पीएम मोदी ने फोन पर बात की थी। 

राहुल गांधी 'श्री राम' हैं और हर कांग्रेसी भरत ! कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने खेला हिंदुत्व कार्ड

बिहार: बोधगया में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 11 विदेशी यात्री पाए गए संक्रमित, किए गए आइसोलेट

लवलीना, निकहत ने फिर किया देश का नाम रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -