केवल एक डर ने बदल दी 'कैरी मिनाती' जिंदगी...बीच में छोड़ दी थी पढ़ाई
केवल एक डर ने बदल दी 'कैरी मिनाती' जिंदगी...बीच में छोड़ दी थी पढ़ाई
Share:

'...तो कैसे हैं आप लोग?' यह एक लाइन का वाक्य और इसे बोलने वाला शख्स बीते साल भर पर इंटरनेट पर ट्रेंड बना हुआ था।  यदि आप थोड़ा बहुत भी सोशल मीडिया पर सक्रीय हैं तो आप समझ गए होंगे कि हम कैरी मिनाती (अजय नागर) के बारें में बात कर रहे है। आज यानी 12 जून को वह 23 साला के हो चुके है। कैरी मिनाती एक जाने-माने यूट्यूबर हैं जिन्होंने हाल ही में कई रेकॉर्ड्स बना लिए है।

फिलहाल वह देश में सबसे अधिक सब्सक्राइबर (21.7 मिलियन+) वाले सोलो यूट्यूबर हैं। इसके साथ साथ उनका वीडियो 'Yalgaar' यूट्यूब पर इंडिया का सबसे अधिक लाइक (10 मिलियन+) किए जाने वाला वीडियो है। टिकटॉक vs यूट्यूब कॉन्ट्रोवर्सी तो मानो कैरी के लिए वरदान से कम नहीं था। इस कॉन्ट्रोवर्सी पर कैरी ने अपना वीडियो Youtube vs Tiktok: The End भी शेयर किया था। इसे पोस्ट करते वक्त कैरी के चैनल पर 10.5 मिलियन सब्सक्राइबर थे। जिसके उपरांत उस वीडियो को यूट्यूब ने अपनी कम्युनिटी गाइडलाइंस के विरुद्ध मानते हुए रिमूव कर दिया था।

हालांकि इसका कैरी को बहुत लाभ हुआ। उस वीडियो के डिलीट होने पर कैरी ने यलगार नाम से एक रैप सॉन्ग वीडियो रिकॉर्ड किया जिसने भी कई रेकॉर्ड्स बना दिए। टिकटॉक vs यूट्यूब कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से कैरी के चैनल ने बीते 1 वर्ष में लगभग 1 करोड़ (10 मिलियन+) से अधिक सब्सक्राइबर कमा लिए थे। यदि इन पिछले 21 सालों को पलटकर देखें तो इनमें कैरी की मेहनत दिखाई दे रही है। बता दें कि कैरी ने केवल 12 वीं तक ही पढ़ाई की है, जी हां लेकिन कुछ समय के बाद उनका रुझान यूट्यूब की तरफ बढ़ता ही चला गया,  अपने पैशन की वजह से कैरी ने अपनी 12वीं की परीक्षा को बीच में ही छोड़ दिया था। कैरी को अपने घरवालों से भी पूरा सपॉर्ट मिला। पूरे वर्ष यूट्यूब पर बिजी रहने की वजह से उन्होंने पढ़ाई नहीं की थी। 12वीं के इकनॉमिक्स के पेपर से एक दिन पहले उन्होंने अपने पापा से जाकर पेपर ना देने की बात भी बोली। पापा ने कैरी को अधिक कुछ नहीं कहा और उनकी बात मान ली। जिसके उपरांत कैरी ने ओपन स्कूलिंग से अपनी पढ़ाई जारी रखी। अगर परिवार के बारें में बात की जाए तो ममी और पापा के अलावा उनका एक भाई है जिनका नाम यश नागर है। सोशल मीडिया पर 'विल फ्रेंजी' के नाम से उन्होंने अपनी पहचान बनाई। वह एक गिटारिस्ट हैं और म्यूजिक प्रोडक्शन काम काम करते हैं। यलगार रैप सॉन्ग भी यश ने ही कंपोज किया है।

कई बार ऐसा हुआ कि रोस्ट करने के उपरांत कैरी को धमकियां मिलने लगी थी। कई बार उनके चैनल पर स्ट्राइक आए और उनका चैनल बंद होते-होते बचा। खबरों का कहना है कि कैरी अब किसी को रोस्ट करने से पहले परमिशन लेते हैं। वह गेमिंग के बड़े शौकीन हैं। यहां तक कि सिर्फ गेमिंग के लिए उन्होंने एक अलग चैनल 'Carry Is Live' बनाया हो गया है। इस पर वह रोज शाम में 2-3 घंटे गेमिंग की लाइव स्ट्रीम करते हैं और अपने फैंस के साथ चिटचैट करते हैं। कैरी मिनाती इंडिया के जाने-माने यूट्यूबर्स में एक हैं। वर्ष 2019 में नामी मैगजीन टाइम्स ने उन्हें अपनी 'नेक्स्ट जनरेशन लीडर्स 2019' की लिस्ट में स्थान दिया है।

पहली ही नजर में इस लड़की को दिल दे बैठे से सलमान

पहली बार बिना नकाब नजर आईं A R रहमान की बेटी, आलिया भट्ट को देती हैं टक्कर

सामने आई एआर रहमान की बेटी खतीजा की तस्वीरें, आपने देखी क्या?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -