सुलेमानी की बेटी का बड़ा बयान, कहा- पिता का खून नहीं जाएगा...
सुलेमानी की बेटी का बड़ा बयान, कहा- पिता का खून नहीं जाएगा...
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के हमले में मारे गए ईरान के कमांडर कासिम सुलेमानी की बेटी जेनब सुलेमानी ने कहा है कि उनके पिता की मौत ने उन्हें 'तोड़' नहीं पाएगीऔर अमेरिका को यह जान लेना चाहिए कि उनका खून बेकार नहीं जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि वह जानती हैं कि हिजबुल्ला नेता हसन नस्त्रल्लाह उनके पिता की मौत का बदला लेंगे.

ट्रंप मारे गए ईरानी कमांडर की उपलब्धियों को मिटा नहीं सकता: वहीं इस बात की जानकारी मिली है कि जेनब ने लेबनान के 'अल-मनार टीवी' को बताया कि 'घटिया' राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मारे गए ईरानी कमांडर की उपलब्धियों को मिटा नहीं सकता. जंहा बीते रविवार को प्रसारित संक्षिप्त साक्षात्कार में जेनब सुलेमानी ने कहा कि ट्रंप को हिम्मत नहीं है, क्योंकि उनके पिता को एक फासले से मिसाइल से निशाना बनाया गया. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति को उनके सामने खड़ा होना चाहिए था.

अमेरिका ने 52 ठिकाने ही क्यों चुने: सूत्रों का कहना है कि  सवाल इस चीज पर है कि मेरिका ने ईरान के 52 ठिकाने ही हमले के लिए क्यों चुना है? ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि 52 अंक उन लोगों की संख्या को दर्शाता है, जिन्हें एक साल से अधिक समय तक तेहरान स्थित अमेरिकी दूतावास में 1979 में बंधक बनाकर रखा गया था. ट्रंप ने यह भी कहा कि इनमें से कुछ स्थान ईरानी संस्कृति के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. उन लक्ष्यों पर और ईरान पर बहुत तेजी से और बहुत जोरदार तरीके से हमला किया जाएगा. अमेरिका कोई और खतरा नहीं चाहता है.

ईरान ने ट्रंप को सूट में आतंकी बताया: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप की टिप्पणियों का जवाब देते हुए ईरान के सूचना और दूरसंचार मंत्री मुहम्मद जवाद अजरी जहरोमी ने उनकी तुलना आइएस, हिटलर और चंगेज खान से की और उन्हें सूट में आतंकी करार दिया. ईरानी विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने ट्वीट किया, 'शुक्रवार के कायराना हमले में अंतरराष्ट्रीय कानून का घोर उल्लंघन किया गया. ट्रंप ने फिर से ऐसा उल्लंघन करने की धमकी दी है, लेकिन, सांस्कृतिक स्थलों को निशाना बनाना एक युद्ध अपराध है. चाहे जैसे भी हो पश्चिम एशिया में अमेरिका की मौजूदगी समाप्त हो चुकी है.'

परमाणु समझौते से ईरान ने काटा किनारा, बगदाद पर दूतावास रॉकेट से हमला

अमेरिका-ईरान तनाव पर धार्मिक गुरु पोप फ्रांसिस ने दिया बड़ा बयान, कहा-युद्ध सिंर्फ मृत्यु और विनाश लाता है...

13 करोड़ में बिकी ये मछली, टूना किंग ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -