उड़ीसा के पुरी शहर में बड़ी कार्यवाही,80 होटलों पर लगा लाखों का जुर्माना
उड़ीसा के पुरी शहर में बड़ी कार्यवाही,80 होटलों पर लगा लाखों का जुर्माना
Share:

उड़ीसा के धार्मिक स्थलों में से एक श्रीक्षेत्र धाम पुरी में राज्य पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड ने बड़ी कार्यवाही की. इस कार्यवाही के दौरान पुरी में मौजूद कई होटलों पर जुर्माना भी लगाया गया. यह कार्यवाही राज्य पर्यावरण बोर्ड की ओर से सोमवार को की गई, जिसमे शहर के 80 होटलों पर 1-1 लाख रुपये जुर्माना लगते हुए 15 जून तक भरने का निर्देश भी दिया गए है.

बोर्ड ने इस कार्यवाही के दौरान होटल मालिकों को नोटिस भी जारी किया है. जिसमे होटल मालिक के समयावधि में जुर्माना नहीं भरने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है. इस तरह की कार्यवाही २०१७ में भी की गई थी जिसमे करीबन दो करोड़ रुपये जुर्माना वसूला गया था.

दरअसल नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देशानुसार होटल प्रतिष्ठान एवं इसे शुरू करने के लिए राज्य पर्यावरण बोर्ड की अनुमति को अनिवार्य किया गया है साथ ही इसकी अनदेखी करने पर पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से उपरोक्त जुर्माना निर्धारित किया गया है. इस नियम के तहत 530 होटल अनुमति नहीं लेने की बात पता चलने पर 430 होटलों परजुर्माना निर्धारित किया गया था. एनजीटी के दिए गए निर्देशानुसार 6 अगस्त 2015 से जो भी होटल राज्य पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड की अनुमति के बिना बनाया गए हैं उनपर यह जुर्माना कार्यवाही की गई है. 

उड़ीसा में खूनी नरसंहार,पिता ने शराबी बेटे को कुल्हाड़ी से काटा

पीएम के ओडिशा दौरे के दौरान हुआ बम हमला

उड़ीसा में किसान ने जहर खाकर दी जान

उड़ीसा के ख्यात उघोगपति बंशीधर पंडा का निधन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -