एक बार फिर इंडियन वुमन ने रचा इतिहास, विश्व पैदलचाल चैंपियनशिप में जीता मैडल
एक बार फिर इंडियन वुमन ने रचा इतिहास, विश्व पैदलचाल चैंपियनशिप में जीता मैडल
Share:

इंडिया की भावना जाट, रवीना और मुनीता प्रजापति ने विश्व एथलेटिक्स पैदल चाल टीम चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच डाला है। मस्कट में आयोजित इस चैंपियनशिप में इंडियन टीम ने महिलाओं के 20 किलोमीटर वर्ग में देश को पहला कांस्य पदक भी जीताने में मदद की। चीन ने गोल्ड और यूनान ने रजत पदक बह अपने नाम किया है।

रवीना ने एक घंटे, 40 मिनट और 22 सेकंड का वक़्त निकाला और 14वें स्थान पर रहीं। टोक्यो ओलंपिक खेल चुकी भावना 1:43:08 के वक़्त के साथ 21वें स्थान पर रहीं जबकि मुनीता ने 26वां स्थान प्राप्त किया है। जिसके उपरांत एक देश के सभी प्रतियोगियों के प्रदर्शन को जोड़कर पदक तय कर लिए थे।

चैंपियनशिप के 61 साल के इतिहास में इंडियन महिला टीम का यह पहला पदक है। इससे पहले पुरूष टीम ने 2012 में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है।  पुरुष वर्ग में  इंडिया के अमित खत्री आखिरी किलोमीटर तक आगे चल रहे थे लेकिन चौथा रेडकार्ड मिलने से अंडर 20 पुरूषों के दस किलोमीटर वर्ग से अयोग्य करार भी दे दिया है। वह फिनिश लाइन तक पहले भी पहुंच जाते तो गोल्ड नहीं जीत सकते थे क्योंकि तीसरे रेडकार्ड के उपरांत उन्हें 60 मिनट की पेनल्टी मिली थी। वह हालांकि चौथा रेडकार्ड नहीं मिलने पर शीर्ष दस में होते। चीन के वांग होंगरेन ने स्वर्ण, इटली के डिएगो जी ने रजत और चीन के जेंग यू ने कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया।

चेल्सी के मालिक अब्रामोविच को भुगतना पड़ा पुतिन से मित्रता का खामियाजा

रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी के आगे नहीं टिक पाए डेनमार्क के खिलाड़ी

बीजिंग में रूस-बेलारूस की गैरमौजूदगी में भी शुरू हुआ खेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -