रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी के आगे नहीं टिक पाए डेनमार्क के खिलाड़ी
रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी के आगे नहीं टिक पाए डेनमार्क के खिलाड़ी
Share:

डेविस कप टेनिस विश्व ग्रुप-एक प्लेऑफ मैच में इंडिया के खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी ने शानदार प्रदर्शन कर चुके है। उन्होंने शुक्रवार (चार मार्च) को डेनमार्क के विरुद्ध दो जीत के साथ इंडिया को 2-0 की बढ़त भी दिलवा दी है। रामकुमार ने क्रिस्टियन सिग्सगार्ड को मात दी है। वहीं, युकी ने माइकल टोर्पगार्ड के खिलाफ शानदार जीत भी प्राप्त की है।

नई दिल्ली में विश्व के 170वें नंबर के खिलाड़ी रामकुमार के सामने सिग्सगार्ड का प्रदर्शन निराशाजनक साबित हुआ। वे ग्रास कोर्ट पर असहज दिखाई दिए। उनकी गलतियों का लाभ रामकुमार ने उठा लिया। जिमखाना क्लब में पहले एकल मुकाबले में रामकुमार ने विश्व के 824वें नंबर के खिलाड़ी सिग्सगार्ड के विरुद्ध 6-3, 6-2 से जीत प्राप्त कर ली। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 59 मिनट तक चला।

युकी भांबरी की बात करें तो वे 2017 के उपरांत पहली बार डेविस कप खेलने उतरे। उन्होंने टोर्पगार्ड के विरुद्ध 6-4, 6-4 से जीत अपने नाम कर ली। भांबरी इस मैच में पूरी तरह लय में नज़र आए। दूसरी ओर, टोर्पगार्ड ने भी बेहतर खेल भी दिखाया है। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी सिग्सगार्ड के मुकाबले बेहतर सर्विस की, लेकिन ग्रासकोर्ट पर डेनमार्क के दोनों खिलाड़ी परेशान नज़र आए।

शनिवार को भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना उतरने वाले है। वे दिविज शरण के साथ युगल मुकाबले में फ्रेडरिक नील्सन और योहानेस इंगिल्डसेन का सामना कर सकते है। बोपन्ना और शरण अगर ये मैच में जीत हासिल कर ली तो इंडिया 3-0 की निर्णायक बढ़त प्राप्त कर सकता है। यह मुकाबला जीतने के उपरांत इंडिया वर्ल्ड ग्रुप-एक में अपना स्थान बरकरार रखने में सफल हो जाएगा। अगर दोनों खिलाड़ी मैच हारते हैं तो फिर एकल स्पर्धा में भांबरी और रामकुमार में से किसी एक जीत हासिल करना होगा।

वैक्सीन को लेकर बदले नियम, क्या फ्रेंच ओपन में जोकोविच को मिलेगी खेलने की अनुमति

किदांबी श्रीकांत का बड़ा बयान, कहा- "राष्ट्रमंडल खेल में फिर से स्वर्ण जीतना लक्ष्य...."

ICC विमेंस वर्ल्ड कप: टीम ऑस्ट्रेलिया ने दी रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, रखा मौन .. बांधी काली पट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -