बीजिंग में रूस-बेलारूस की गैरमौजूदगी में भी शुरू हुआ खेल
बीजिंग में रूस-बेलारूस की गैरमौजूदगी में भी शुरू हुआ खेल
Share:

बीजिंग में शुक्रवार को 2022 शीतकालीन पैरालंपिक का आयोजन शुरू हो चुका है। रूस के 71 खिलाड़ियों और बेलारूस के 12 खिलाड़ियों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से वापस भेजा जा चुका है। जहां यूक्रेन की टीम बड़ी मुश्किल से युद्ध के हालात के मध्य से यहां पहुंचने में सफल रही। यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख वालेरी ने बोला है कि यह करिश्मा है कि हम पैरालंपिक के लिए पहुंच चुका हैं।  पैरालंपिक के आयोजकों ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को शुरुआत में बीजिंग खेलों में भाग लेने की स्वीकृति दी थी लेकिन उद्घाटन समारोह से एक दिन पहले अपना निर्णय बदलते हुए दोनों देशों के खिलाड़ियों को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है।

इसके पहले खबरें थी कि अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (IPC) ने सोमवार को बोला है कि यूक्रेन पैरालंपिक टीम के 20 खिलाड़ी बीजिंग नहीं पहुंच पाए है । इस सप्ताह से शीतकालीन पैरालंपिक खेल शुरू किया जाने वाला है।  IPC प्रवक्ता क्रैग स्पेंस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शुक्रवार को शुरू हो उद्घाटन समारोह तक एथलीट चीन पहुंचने वाले है। हालांकि, खिलाड़ियों की सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए यह बताने से इंकार कर दिया कि वे कहां पर हैं। 

उन्होंने बोला है कि हम यूक्रेन से खेल के प्रतिनिधित्व के लिए निरंतर बात भी कर रहे है और उन्हें यहां लाने के लिए कोशिश कर रहे है। बीजिंग में 4 मार्च से शीतकालीन पैरालंपिक खेल की शुरुआत होने वाली है, जो 13 मार्च तक चलने वाला है। इसमें 49 प्रतिनिधिमंडल से 650 एथलीट खेल में भाग लेने वाले है। 

ICC विमेंस वर्ल्ड कप: टीम ऑस्ट्रेलिया ने दी रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, रखा मौन .. बांधी काली पट्टी

'वो क्रिसमस जब शेन मेरे साथ थे...', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने लिखा इमोशनल पोस्ट

शेन वॉर्न के निधन से सदमे में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी, विरेंद्र सहवाग से लेकर विराट तक सभी ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -