चेल्सी के मालिक अब्रामोविच को भुगतना पड़ा पुतिन से मित्रता का खामियाजा
चेल्सी के मालिक अब्रामोविच को भुगतना पड़ा पुतिन से मित्रता का खामियाजा
Share:

रूस और यूक्रेन के मध्य जारी युद्ध का प्रभाव खेल जगत पर भी पड़ने लगा है। विश्वभर में खिलाड़ी रूस के हमले का विरोध करते हुए नज़र आ रहे है। जिसके साथ रूसी खिलाड़ियों और रूस की टीम का बहिष्कार भी किया जाने लगा है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन से भी ताइक्वाडो और जूडो से जुड़े कई अहम सम्मान वापस लिए जा चुके है । अब उनके करीबी मित्र रोमन अब्रामोविच को भी इसकी भारी हानि उठानी पड़ी है। अब्रामोविच के उनका फुटबॉल क्लब चेल्सी बेचना पड़ रहा है। उन्होंने 2003 में यह क्लब खरीदा था और लगभग वर्ष बाद इसे बेच रहे हैं। इस बीच इस क्लब ने 19 बड़ी ट्रॉफियां भी अपने नाम कर चुके है। 

रूसी बिजनेसमैन अब्रामोविच की यह टीम वर्ष 2020/21 में UEFA चैंपियंस लीग की विजेता भी रह चुकी है। अब्रामोविच ने इस बारें में बोला है "मैंने चेल्सी क्लब को बेचने का निर्णय कर लिया है। अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे बोला है कि मुझे लगता है कि यही फिलहाल इस क्लब, फैन्स, यहां के वर्कर, क्लब के स्पॉन्सर और पार्टनर्स के लिए बेहतर है। चेल्सी को खरीदना मेरे लिए कभी बिजनेस जैसा या पैसे को लेकर नहीं था, बल्कि यह खेल और क्लब के लिए मेरा जुनून था। जिसके साथ साथ मैंने अपनी टीम को एक चैरिटेबल फाउंडेशन स्थापित करने का निर्देश भी जारी कर दिया था।"

तीन बिलियन पाउंड में बेचा जाएगा क्लब: अब्रामोविच ने  यह भी बोला है कि उनके लिए चेल्सी का हिस्सा बनना जीवन भर का सौभाग्य रहा है और उन्हें सभी उपलब्धियों पर गर्व है। चेल्सी फुटबॉल क्लब और उसके समर्थक हमेशा उनके दिल में रहने वाले है। अब्रामोविच ने चेल्सी क्लब को तीन बिलियन पाउंड में बेचने का निर्णय कर लिया है। उन्होंने चेल्सी को 2003 में करीब 1420 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

अब्रामोविच के मालिक रहते चेल्सी ने 2 बार चैपियंस लीग, 5 बार प्रीमियर लीग और एफए कप, दो बार यूरोपा लीग और तीन बार लीग कप में जीत को अपने नाम कर चुके है। अगस्त 2021 में, चेल्सी फुटबॉल क्लब ने UEFA सुपर कप और फरवरी में पहली बार क्लब वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

वैक्सीन को लेकर बदले नियम, क्या फ्रेंच ओपन में जोकोविच को मिलेगी खेलने की अनुमति

किदांबी श्रीकांत का बड़ा बयान, कहा- "राष्ट्रमंडल खेल में फिर से स्वर्ण जीतना लक्ष्य...."

ICC विमेंस वर्ल्ड कप: टीम ऑस्ट्रेलिया ने दी रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, रखा मौन .. बांधी काली पट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -