'वर्ल्ड प्रीमैच्योर डे' पर सेलिना जेटली ने बयां किया अपना दर्द
'वर्ल्ड प्रीमैच्योर डे' पर सेलिना जेटली ने बयां किया अपना दर्द
Share:

बीते 17 नवंबर (मंगलवार) को 'वर्ल्ड प्रीमैच्योर डे' था। उस दौरान फिल्म 'नो एंट्री', 'गोलमाल रिटर्न' में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस सेलिना जेटली ने एक भावुक पोस्ट शेयर किया। पोस्ट को शेयर करते हुए सेलिना ने अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने बताया कि, 'कैसे उन्होंने अपने बच्चे की प्रीमैच्योर बर्थ के दौरान मौत का गम झेला था।' आप देख सकते हैं सेलिना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बच्चे की कुछ तस्वीरें शेयर कीं हैं और बताया है कि बच्चों का समय से पहले पैदा होना यानी कि प्रीमैच्योर बर्थ एक बहुत ही कठिन समस्या है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Celina Jaitly (@celinajaitlyofficial)

उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'हर साल समय से पहले पैदा होने वाले लाखों बच्चों की खातिर जागरूकता पैदा करने के लिए वर्ल्ड प्रीमैच्योर डे 17 नवंबर 2011 को शुरू किया गया। प्रीमैच्योर बर्थ एक बहुत ही सीरीयस हेल्थ प्रॉब्लम है। हालांकि इस सुरंग (दर्द) के आखिरी छोर पर एक उम्मीद की किरण भी है। जो भी पैरेंट्स निओनेटल इंटेसिव केयर यूनिट (NICU) में हैं, उन्हें मैं और पीटर हेग भरोसा दिलाते हैं कि चीजें सही हो रही हैं और आने वाला समय बहुत ही रोमांचकारी होगा। हम उस दर्द से गुजरे हैं जब हमारा एक बच्चा NICU में था और दूसरे के अंतिम संस्कार की तैयारियां की जा रही थीं। हम NICU के डॉक्टर्स और नर्सों का धन्यवाद देते हैं कि आर्थर हमारे साथ घर आ सका।'

इसी के साथ सेलिना ने आगे यह भी लिखा है, 'कई प्रीटर्म बेबीज पूरी जिंदगी मेडिकल चैलेजेंस के साथ जीते हैं, वहीं कुछ पूरी तरह से स्वस्थ हो जाते हैं। कुछ तो विंस्टन चर्चिल और अल्बर्ट आइंस्टीन और हां, हमारे बेटे आर्थर जेटली हेग जैसी मशहूर हस्ती भी बन जाते हैं। आर्थर के लिए अपनी प्रार्थनाएं और आशीर्वाद जारी रखिए और हां, प्रीमैच्योर बच्चों का ध्यान कैसे रखा जाए, इस बारे में पढ़नते रहिए।' आप जानते ही होंगे सेलिना जेटली ने 23 जुलाई 2011 को पीटर हेग से शादी की। उसके बाद साल 2012 में उन्होंने विंस्टन और विराज नाम के दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। वहीं इन बच्चों के जन्म के बाद 10 सितंबर 2017 को सेलिना ने फिर से ट्विंस को जन्म दिया लेकिन इस बार उनके बच्चे हार्ट प्रॉब्लम के कारण दुनिया को अलविदा कह गए।

ब्लाउज के साथ शॉर्ट्स पहनकर ससुराल निकली यह एक्ट्रेस, ट्रोलर्स बोले- 'सास मारेगी'

पवित्रा और एजाज के रिश्ते पर शार्दुल पंडित ने किया बड़ा खुलासा

PM मोदी ने किया BTS 2020 का शुभारंभ, डिजिटल इंडिया को बताया गेमचेंजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -