PM मोदी ने किया BTS 2020 का शुभारंभ, डिजिटल इंडिया को बताया गेमचेंजर
PM मोदी ने किया BTS 2020 का शुभारंभ, डिजिटल इंडिया को बताया गेमचेंजर
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बेंगलुरु टेक समिट 2020 (BTS 2020) का शुभारंभ किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि हमने 5 वर्ष पूर्व डिजिटल इंडिया लॉन्च किया था. आज, मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि डिजिटल इंडिया को अब किसी भी नियमित सरकारी पहल के तौर पर नहीं देखा जा रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया जीवन का एक नया तरीका बन चुका है. ख़ास तौर पर, गरीबों के लिए, जो सरकार के लिए हाशिए पर थे. डिजिटल इंडिया की बदौलत हमारे राष्ट्र में विकास के लिए ज्यादा मानवीय केंद्रित दृष्टिकोण देखा गया है. इतने बड़े स्तर पर प्रौद्योगिकी का उपयोग करने से हमारे नागरिकों के जीवन में कई बदलाव हुए. सबको लाभ मिला. पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि प्रौद्योगिकी के जरिए हमने मानवीय गरिमा को आगे बढ़ाया है. करोड़ों किसानों को एक क्लिक में मौद्रिक मदद मिलती है. 

उन्होंने कहा कि देशभर में लागू हुए लॉकडाउन के दौरान यह तकनीक थी, जिसने यह सुनिश्चित किया कि देश के गरीबों को उचित और त्वरित मदद मिले. इस राहत के पैमाने में कुछ समानताएं हैं. उन्होंने कहा कि जब तकनीक की बात आती है, तो आगे का रास्ता सीखने और एक साथ बढ़ने में निहित है. उस नजरिए से प्रेरित होकर, भारत में कई ऊष्मायन केंद्र खुल रहे हैं. पिछले कुछ सालों में, हैकथॉन की संस्कृति भारत में आयोजित की गई है. मैंने उनमें से कुछ में भी हिस्सा लिया है.

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

लगातार 48वें दिन जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव

डॉ रेड्डीज लैब ने गुमनाम शिकायत की विस्तृत जांच की शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -