रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अय्यूब खान ने परिवार संग अपनाया 'सनातन धर्म', बोले- 'हमारे पूर्वज हमारे हिंदू थे'

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अय्यूब खान ने परिवार संग अपनाया 'सनातन धर्म', बोले- 'हमारे पूर्वज हमारे हिंदू थे'
Share:

अलीराजपुर: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक मुस्लिम परिवार ने प्रभु श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन सनातन धर्म अपना लिया. शहर के अय्यूब उर्फ पीरू भाई ने अपनी पत्नी और दो बच्चों समेत हिन्दू धर्म अपना लिया. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज हमारे हिंदू थे तथा अब वह घर वापसी कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें सनातन धर्म एवं पूजा पद्धति पसंद है.

22 जनवरी की ऐतिहासिक दिनांक को बाकायदा समारोहपूर्वक अय्यूब के परिवार का विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पैर धोकर तथा अंगवस्त्र पहनाकर सनातन धर्म में स्वागत किया. अय्यूब अब राजकुमार और उनकी पत्नी करिश्मा कहलाएंगी. विहिप नेता पदाधिकारी संजय मांझी ने बताया कि अय्यूब ने आदिवासी लड़की करिश्मा से निकाह किया था. पत्नी के साथ रहकर मुस्लिम अय्यूब ने सनातन धर्म एवं पूजा पद्धति को देखा और समझा. फिर प्रभावित होकर हिंदू संगठन विश्व हिंदू परिषद से संपर्क कर विधि विधान से सनातन धर्म अपना लिया. विहिप के लोग अय्यूब की घर वापसी बताकर बहुत खुश हैं.

वही देश भर के भक्तों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, अयोध्या में नव-पवित्र राम मंदिर के दरवाजे आज, 23 जनवरी को जनता के लिए खोल दिए गए हैं। भव्य उद्घाटन सोमवार को हुए एक विस्तृत 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद हुआ, जो उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे। अयोध्या में राम मंदिर प्रतिदिन दो समय स्लॉट के दौरान आगंतुकों का स्वागत करेगा: सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक। 

अमेरिका में कट्टरपंथियों के निशाने पर हिन्दू मंदिर, दो हफ्तों में 5 मंदिरों पर हुआ हमला

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, बताया ये कारण !

यहां निकली सरकारी नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -