इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, बताया ये कारण !
इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, बताया ये कारण !
Share:

नई दिल्ली: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए भारत की टेस्ट टीम से हट गए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा कि कोहली ने फैसला लेने से पहले कप्तान रोहित शर्मा सहित टीम प्रबंधन से बात की। विराट कोहली को रविवार को हैदराबाद में देखा गया, जब भारत ने दक्षिण भारतीय शहर में 25 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए प्रशिक्षण शुरू किया। 

BCCI ने कहा कि, "विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।" BCCI ने यह भी कहा कि वह विराट कोहली के फैसले का सम्मान करता है और उसे विश्वास है कि टीम के बाकी खिलाड़ी पहले दो टेस्ट मैचों में उत्साहित इंग्लैंड टीम के खिलाफ चुनौती का सामना करने में सक्षम होंगे। बोर्ड ने कहा कि वह उचित समय पर प्रतिस्थापन की घोषणा करेगा। इसने महीने की शुरुआत में पहले 2 टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी।

विराट कोहली की अनुपस्थिति भारत के लिए एक बड़ा झटका होगी क्योंकि घरेलू टीम परिचित घरेलू परिस्थितियों में स्टार खिलाड़ी पर भरोसा करना चाहती होगी। कोहली का हैदराबाद में भी अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है. गौरतलब है कि इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को भी निजी कारणों से भारत के टेस्ट दौरे से हटा दिया गया था। ब्रूक, जिन्होंने 2023 में आईपीएल का पूरा सीज़न खेला था, संयुक्त अरब अमीरात से घर चले गए जहां इंग्लैंड का प्री-सीरीज़ तैयारी शिविर था।

BCCI मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें। बोर्ड के विस्तृत बयान में कहा गया है कि टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित रहना चाहिए। विराट कोहली ने साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में भारत की ड्रा टेस्ट सीरीज में अहम भूमिका निभाई थी। पूर्व कप्तान ने बल्ले से चमक बिखेरी और 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में एक अर्धशतक सहित 172 रन बनाए। 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला  

पहला टेस्ट हैदराबाद में - 25 से 29 जनवरी
विजाग में दूसरा टेस्ट - 2 से 6 फरवरी
तीसरा टेस्ट राजकोट में - 15 से 19 फरवरी
चौथा टेस्ट रांची में - 23 से 27 फरवरी
5वां टेस्ट धर्मशाला में - 7 से 11 मार्च।

पूर्व कप्तान ने इस महीने की शुरुआत में 14 महीने में पहली बार टी20ई टीम में भी वापसी की। कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20I में 16 में से 29 रन बनाकर विरोधियों को गलत साबित कर दिया, लेकिन तीसरे टी20I में गोल्डन डक पर आउट हो गए। कोहली व्यक्तिगत कारणों से 11 जनवरी को 3 मैचों की श्रृंखला का पहला टी20 मैच नहीं खेल पाए थे।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), आवेश खान।

खुला या तलाक? आखिर कैसे अलग हुए शोएब मलिक और सानिया मिर्जा !

TATA ने 2500 करोड़ देकर अपने पास बरक़रार रखी IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप

शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से किया दूसरा निकाह, सानिया मिर्ज़ा बोलीं - जिंदगी कठिन है...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -