यूपी: प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के लिए तैनात हुए कई बड़े अफसर
यूपी: प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के लिए तैनात हुए कई बड़े अफसर
Share:

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर सभी तैयारियां जोरों पर है. वही इस बीच श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन में आ रहे पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर हर संभव कोशिश की जा रही हैं. सुपर सिक्योरिटी जोन में स्थित साकेत महाविद्यालय पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरेगा. यहां से वह सड़क के मार्ग मुख्य समारोह स्थल श्रीरामजन्मभूमि जाएंगे. इस मार्ग पर पुलिस प्रशासन द्वारा सड़क के दोनो तरफ बैरियर लगाया जा रहा है. 

वही इसके साथ इन मार्गो पर पड़ने वाले घरों, दुकानों व मंदिरों में रहने वाले लोगों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है. साथ ही इन स्थानों पर घरों की छतों पर पुलिस बल तैनात किए जाने की तैयारी चल रही है. खुफिया एजेंसियों व स्थानीय पुलिस द्वारा अतिसंवेदनशील टेढ़ी बाजार से धर्मकांटा तक रहने वाले लोगों पर कड़ी नजर भी रखी जा रही है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा इंतजाम की कड़ी में साकेत महाविद्यालय से हनुमानगढ़ी तक रोड की दोनों पटरियों पर लगभग पांच फीट की बैरीकेडिंग लगाई जा रही है. 

इसके साथ ही लोगों को चेतावनी दी जा रही है कि वह मुख्य समारोह के दिन घरों में ही रहे. इसके साथ-साथ साकेत महाविद्यालय से लेकर हनुमानगढ़ी तक सड़क के दोनों पटरियों पर पड़ने वाले घरों, दुकान व मंदिरों में रहने वाले लोगों के बारे में पूरी सुचना जुटाई जा रही है. खास तौर पर अतिसंवेदनशील टेढ़ी मार्केट से धर्मकांटा क्षेत्र में रहने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस मार्ग पर पड़ने वाले घरों की छतों पर पुलिसकर्मी व अतिसंवेदनशील क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी. एसपी सिटी विजयपाल सिंह का कहना है कि वीवीआईपी सुरक्षा को लेकर सभी जरुरी सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी के साथ भूमि पूजन की तैयारियों में कड़ी नजर रखी जा रही है.

उत्तर प्रदेश: अरबपति बनने के चक्कर में 350 करोड़ की मांगी रंगदारी

महापौर एम गौतमकुमार ने कोरोना हालातों का लिया जायजा

PAK बॉर्डर से सटे इस भारतीय गाँव में आज़ादी के 73 साल बाद भी नहीं है बिजली, इस 15 अगस्त को होगा रोशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -