PAK बॉर्डर से सटे इस भारतीय गाँव में आज़ादी के 73 साल बाद भी नहीं है बिजली, इस 15 अगस्त को होगा रोशन
PAK बॉर्डर से सटे इस भारतीय गाँव में आज़ादी के 73 साल बाद भी नहीं है बिजली, इस 15 अगस्त को होगा रोशन
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर का केरन गांव स्वतंत्रता के 73 वर्षों बाद पहली बार टीवी पर पीएम मोदी का भाषण लाइव देख पाएगा. पिछले 73 वर्षों से 12,000 परिवार के लोगों ने केरन गांव में शाम को 6 से 9 बजे के बीच जेनरेटर सेट के माध्यम से सिर्फ तीन घंटे बिजली मिलती थी. ऐसा पहली दफा होगा जब गांव में स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह ही बिजली रहेगी. 

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य स्थित कुपवाड़ा जिला कलेक्टर अंशुल गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि गत वर्ष से ही हमने बॉर्डर एरिया में मिशन मोड पर काम किया और अपना लक्ष्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा कर लिया. कलेक्टर गर्ग ने बताया कि केवल विद्युतीकरण ही नहीं बल्कि सड़कों की भी मरम्मत की जा रही है. किशन गंगा नदी के तट पर स्थित, केरन जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से प्रति वर्ष तक़रीबन छह महीने सर्दियों के कारण कट जाता है. गर्ग ने बताया कि इस वर्ष सीमा सड़क संगठन (BRO) ने सर्दियों से पहले सड़कों को बनाने का कार्य संपन्न कर लिया.

कुपवाड़ा जिला पाकिस्तान के साथ 170 किलोमीटर की बॉर्डर शेयर करता है. यहां पांच विधानसभा क्षेत्र और 356 पंचायतें हैं. जम्मू और कश्मीर प्रशासन के एक उच्च अधिकारी ने बताया है कि, 'इस क्षेत्र के सभी चुनावों में सबसे अधिक वोटिंग होती है.' गृह मंत्रालय के मुताबिक, पिछले एक वर्ष में न सिर्फ सीमावर्ती जिले बल्कि केंद्र शासित प्रदेश में काफी विकास हुआ है.'

भेदभाव का शिकार हुए इरफ़ान के बेटे, कहा- 'मुझे एंटी नेशनलिस्ट बोला तो नाक तोड़ दूंगा...'

बाजार की सुस्त शुरुआत, रिलायंस का शेयर भी लुढ़का

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -