महापौर एम गौतमकुमार ने कोरोना हालातों का लिया जायजा

Jul 31 2020 01:49 PM
महापौर एम गौतमकुमार ने कोरोना हालातों का लिया जायजा

बेंगलूरु: बुधवार को महापौर एम गौतमकुमार ने बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका के दासरहल्ली संभाग में स्थापित कोरोना कमांड केंद्र  का दौरा कर संभाग में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न हालातों की सूचना ली. इस मौके पर दासरहल्ली संभाग के सह आयुक्त नरसिंहमूर्ति मौजूद थे. उसके बाद महापौर गौतमकुमार ने राजराजेश्वरी नगर में स्थित कोरोना कमांड केंद्र का दौरा किया.

इस मौके पर राजराजेश्वरी नगर के सह आयुक्त जगदीश तथा चीफ अभियंता विजयकुमार ने महापौर को कोरोना मरीजों की संख्या, ट्रीटमेंट प्राप्त करनेवालों का आंकड़ा, हर रोज किए जा रहे टेस्ट, कंटेनमेंट इलाकों का आंकड़ा, संभाग में मौजूद चिकित्सा फैसिलिटीज की सूचना दी.

इसके अलावा मडिकेरी जिला प्रशासन ने कोडगु इलाके में पर्यटकों के लिए जिले के लॉज, होटल में ठहरने पर लगा प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया है. इस निर्णय से पर्यटन इलाके को राहत मिली है. हालांकी अब्बे जल प्रपात, राजा सीट, ईरुप जल प्रपात जैसे पर्यटन इलाकों के लिए रोक यथावत रहेगी. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सेंट्रल तथा प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के तहत डिस्ट्रिक्ट में पर्यटकों की आवाजाही पर गत 5 महीने से प्रतिबंध लगाया गया था. जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक पर्यटक डिस्ट्रिक्ट में पंजीकृत घरों में होम स्टे की सुविधा का इस्तेमाल कर सकेंगे. दूसरी तरफ,  मैसूरु जिला प्रशासन ने भी हेग्गडदेवनकोटे (एचडी कोटे) और आसपास के इलाकों में पर्यटकों की आवा जाही पर लगाया रोक हटाने का निरनय लिया है. जिला अफसर अभिराम जी शंकर के मुताबिक यहां के पर्यटन इलाके अब पर्यटकों के लिए खुले होंगे.

उत्तर प्रदेश के यातायात नियमों में हुए परिवर्तन

इस पावन धाम की मिट्टी और गंगाजल से होगा राम मंदिर का निर्माण

अब थाने लाइ गईं गायों को नहीं रहना पड़ेगा भूखा, सीएम योगी ने किया साल भर के चारे का इंतज़ाम