महाराष्ट्र में कर्फ्यू को लेकर बोले देवेंद्र फडणवीस- "लोगों को राहत दी जाएं और..."
महाराष्ट्र में कर्फ्यू को लेकर बोले देवेंद्र फडणवीस-
Share:

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा राज्य में 15 दिन के कर्फ्यू के एलान के कुछ ही घंटे के उपरांत ही वरिष्ठ बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस ने बोला कि राज्य सरकार को बिजली बिलों, संपत्ति कर और जीएसटी में छूट देनी चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री फड़नवीस ने ट्वीट किया, ''ऐसा लगता है कि राज्य सरकार ने बिजली के बिलों, संपत्ति कर या GST में कोई छूट नहीं मिलने वाली है। इसी तरह सैलून संचालकों, छोटे कारोबारियों, फूल विक्रेताओं आदि के लिए कोई वित्तीय सहायता का एलान नहीं किया गया है। ये महत्वपूर्ण श्रमबल हैं जिनके पास कमाई के साधन नहीं होंगे।'' उन्होंने बोला ''राज्य सरकार को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 3,300 करोड़ रुपये के आरक्षित कोष का तत्काल इस्तेमाल करना चाहिए। जिसका उपयोग और अधिक बिस्तरों के बंदोबस्त तथा चिकित्सा उपकरणों की खरीद में होना चाहिए।..''

जंहा इस बात का पता चला है कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड वायरस संक्रमण के 60,212 नये केस सुनने को मिले है, और 281 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, राज्य गवर्नमेंट ने हालात पर गौर करते हुए 14 अप्रैल रात आठ बजे से 15 दिनों का राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि नये केसों के सामने आने के साथ राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 35,19,208 हो गई, जबकि अब तक कुल 58,526 लोगों की महामारी से जान जा चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार संक्रमण के मामले चिंताजनक तरीके से बढ़ने के मद्देनजर सीएम उद्धव ठाकरे नीत महाविकास आघाडी सरकार ने 14 अप्रैल से 15 दिनों का राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाने की मंगलवार को एलान किया गया था। उन्होंने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह कर रहे हैं कि महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए वह पश्चिम बंगाल से या पूर्वोत्तर राज्यों से ऑक्सजीन की आपूर्ति करने के लिए सैन्य विमान भेजे जाने वाले है।

भोपाल में एक ही दिन में प्रोटोकॉल के तहत इतने शवों का किया गया अंतिम संस्कार

राजस्थान लॉकडाउन: आज हो सकता है बड़ा ऐलान, सीएम गहलोत की अहम बैठक आज

कुंभ पर कोरोना की मार, 100 से ज्यादा श्रद्धालु और 20 साधु हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -