इस देश में ओमीक्रोन ने लिया भयानक रूप, मरीजों से भरे सारे अस्पताल
इस देश में ओमीक्रोन ने लिया भयानक रूप, मरीजों से भरे सारे अस्पताल
Share:

ऑस्ट्रेलिया में बुधवार को कोरोना वायरस की वजह से रिकॉर्ड संख्या में लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होना पद गया है।  जिसके उपरांत अधिकारियों ने बिजनेस हाउसों से कर्मचारियों को घर से कार्य करने देने का आग्रह किया और लोगों को घरों के अंदर मास्क पहनने और तत्काल बूस्टर डोज लगवाने की भी अपील की है। आधिकारिक आंकड़ों के हिसाब से लगभग 5,300 ऑस्ट्रेलियाई COVID-19 की वजह से इस समय  हॉस्पिटल में भर्ती थे। जो जनवरी में BA।1 के प्रकोप के दौरान दर्ज किए गए रिकॉर्ड 5,390 से मामूली कम है। महामारी शुरू होने के उपरांत से क्वींसलैंड, तस्मानिया और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्यों में ये संख्या पहले से ही अपने उच्चतम स्तर पर आ गए थे।

खबरों का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया इस वक़्त अत्यधिक संक्रामक कोविड के नए सब-वेरिएंट, BA।4 और BA।5 से फैली ओमिक्रॉन की तीसरी लहर की चपेट में है। बीते 7 दिनों में कोविड के 300,000 से अधिक केस दर्ज किए जा चुके है। यहां तक कि अधिकारियों का इस बारें में बोलना है कि वास्तविक संख्या इसकी दोगुनी हो जाएगी। केवल मंगलवार को कोरोना के 50,000 केस सामने आए जो बीते 2 माह में सबसे ज्यादा थे।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पॉल केली ने बुधवार को मीडिया को कहा है कि हमें कम से कम थोड़े समय के लिए कुछ अलग तरीके से काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने भविष्यवाणी की कि हॉस्पिटल में पहुंचने वाले लोगों की संख्या जल्द ही एक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने वाली है। उन्होंने इस बारें में आगे कहा है कि वर्क फ्रॉम होम संक्रमण को रोकने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण तरीका है।

अधिकारियों ने बूस्टर डोज लेने में लोगों की लापरवाही से भी स्वास्थ्य संकट के और गहराने की चेतावनी भी जारी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया में अब तक 16 वर्ष से ऊपर के 95% लोगों ने वैक्सीन की खुराक भी ले चुके है। इससे ऑस्ट्रेलिया के कुल कोरोना वायरस के केसों को केवल 90 लाख से कम रखने में सहायता मिली है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से अब तक 10,845 लोगों की जान चली गई है। जबकि ऑस्ट्रेलिया में केवल 71 प्रतिशत को ही वैक्सीन की तीन या अधिक खुराकें मिली हैं।

श्रीलंका राष्ट्रपति पद की दौड़ में है ये प्रमुख नेता

जापान के प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने के लिए दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री से मुलाकात की

भारत, फिजी ने संबंधों को मजबूत करने और आपसी सहयोग बढ़ाने पर ज़ोर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -