ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने कहा- 'घबराएं नहीं, हालात सामान्य...'
ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने कहा- 'घबराएं नहीं, हालात सामान्य...'
Share:

देहरादून: ओमिक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जनता से कोरोना के अनुरूप बर्ताव करते हुए संयम बनाए रखने का आग्रह किया है। सरकार ने अभी तक प्रदेश के हालात बताते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर किसी भी तरह की घबराहट की जरुरत नहीं है, मगर सभी लोगों के लिए सतर्कता एवं सावधानी बरतनी आवश्यकता है।

वही सरकार की तरफ से जारी बयान में बोला गया है कि इंटरनेशनल एवं नेशनल लेवल पर हो रहे आंकलनों के मुताबिक, ओमिक्रॉन वैरिएंट के किसी भी तरह के भयानक रूप लेने की कोई खबर नहीं है। सामान्य रूप से देखा जा रहा है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट संक्रमण सामान्यत: मामूली लक्षणों अथवा बगरे लक्षणों के साथ ही ठीक हो रहा है। स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि प्रदेश में अभी तक एक कोरोना ओमिकॉन वैरिएंट मरीज की पुष्टि हुई है।

वही यह मरीज कांवली रोड देहरादून की निवासी है। जो 8 दिसंबर को स्कॉटलैंड के सफर से भारत आया है। इस मरीज की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट में ओमिकॉन वैरिएंट की पुष्टि 22 दिसंबर को हुई थी। बताया गया कि किसी भी तरह के असामान्य हालात को रोकने के लिए पूर्ण एहतियात बरते जा रहे है। मरीज की स्थिति सामान्य है व उसे किसी भी तरह के लक्षण नहीं हैं। मरीज के माता-पिता का भी कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें वह संक्रमित पाए गए हैं। इनके नमूनें जीनोम सीक्वेंसिंग के टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। दोनों मरीजों को भी कोई लक्षण नहीं हैं। साथ ही सरकार उचित प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जनता को निर्देश दिए हैं।

एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला शुरू, जानें कब और कहां देखे मैच

आपके जीवन में बहुत काम आएँगे अटल बिहारी वाजपेयी के ये 10 अनमोल वचन

भारती सिंह के गेम शो पर आपस में भिड़े कंटेस्टेंट, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -