'अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव न टाले जाएं..', निर्वाचन आयोग से उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की मांग
'अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव न टाले जाएं..', निर्वाचन आयोग से उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की मांग
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग से अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए चुनाव स्थगित नहीं करने का आग्रह किया है। चुनाव आयोग ने मुगल रोड पर बर्फबारी सहित प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण चुनाव के पुनर्निर्धारण की मांग करने वाले कुछ दलों और तीन उम्मीदवारों के अभ्यावेदन के बाद मुख्य सचिव अटल डुल्लू और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव स्थगित करने पर विचार नहीं किया जाना चाहिए, खासकर तब जब सभी पार्टियों ने इसकी मांग नहीं की है। उन्होंने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को पत्र लिखने वाले कुछ लोग चुनाव ही नहीं लड़ रहे हैं। दूसरी ओर, महबूबा मुफ्ती ने अपने विरोधियों पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे उन्हें संसद में नहीं देखना चाहते। उन्होंने दावा किया कि सभी धार्मिक और पार्टी लाइनों के लोग उनका समर्थन कर रहे थे, और उनके विरोधी चुनाव को स्थगित करने और धांधली करने के लिए चुनाव आयोग को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने हाल ही में मुगल रोड से यात्रा की, जिसे हाल ही में यातायात के लिए खोला गया था, और इस बात पर जोर दिया कि अनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान स्थगित करने का कोई औचित्य नहीं था। उन्होंने चेतावनी दी कि चुनाव टालने से गलत संदेश जाएगा और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

महबूबा मुफ्ती ने 1987 के विधानसभा चुनावों में कथित धांधली का भी जिक्र किया, जिसके कारण जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद भड़क उठा। उन्होंने चुनाव आयोग से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को जोखिम में नहीं डालने का आग्रह किया, क्योंकि जम्मू-कश्मीर के लोग पहले ही पीड़ित हो चुके हैं और चुनावी प्रक्रिया में उनका विश्वास बहुत कम बचा है। अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र में 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होना है, जिसमें महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मियां अल्ताफ सहित 21 उम्मीदवार मैदान में हैं। इंडिया ब्लॉक साझेदारों के बीच सीट-बंटवारे के समझौते के तहत कांग्रेस इस निर्वाचन क्षेत्र से नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन कर रही है।

भारत गठबंधन के उम्मीदवार से बड़ी हार के डर से भाजपा और उसके सहयोगियों ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। हालाँकि, जम्मू और कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने कहा कि चुनाव की तारीख को फिर से निर्धारित करने और सभी रणनीति का उपयोग करने के उनके प्रयासों के बावजूद, भारतीय गुट अभी भी विजयी होगा। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर चुनाव आयोग जो भी निर्णय लेगा, भाजपा उसका पालन करेगी।

'विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा..', EVM पर 'सुप्रीम' फैसले को लेकर बोले पीएम मोदी

भारत और रूस को मिला श्रीलंका के हंबनटोटा एयरपोर्ट का मैनेजमेंट

ICC ने युवराज सिंह को बनाया T20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर, सिक्सर किंग ने जताई ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -