यहां प्रदर्शित की जाएगी ओलंपिक मशाल
यहां प्रदर्शित की जाएगी ओलंपिक मशाल
Share:

कोरोना महामारी का प्रभाव देश के प्रत्येक क्षेत्र पर पड़ा है. वही इस बीच ओलंपिक मशाल को एक माह पूर्व टोक्यो के राष्ट्रिय स्टेडियम में प्रज्ज्वलित किया जाना था, किन्तु अब उसे इससे कुछ कदम दूरी पर स्थित एक संग्रहालय में ऑर्गनाइस किया जाएगा. मार्च में ओलंपिक मशाल यूनान से जापान पहुंची थी, किन्तु इसे सामान्य लोगों के लिये ऑर्गनाइस नहीं किया गया था, क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से ओलंपिक को आगामी वर्ष तक रद्द कर दिया गया था.

वही टोक्यो ओलंपिक ओर्गनइजिंग कमिटी के अध्यक्ष योशिरो मोरी तथा जापान ओलंपिक कमिटी के अध्यक्ष यासुहिरो यामाशिता ने सोमवार को एक कार्यक्रम में इस मशाल का अनावरण किया. मंगलवार से मशाल अब कम से कम आगामी 2 माहों तक जापान ओलंपिक संग्रहालय में ऑर्गनाइस की जाएगी. ऑडियंस कुछ नियमों का पालन करके ही इस संग्रहालय में जा सकते हैं, जो नए स्टेडियम के समीप में मौजूद है. इसी के साथ कई नियम लागु किये जाएंगे.

वही दूसरी तरफ देश लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 78 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 36 लाख के पार हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से सोमवार (31 अगस्त 2020) सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 78 हजार 512 मामले सामने आए हैं और 971 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान 60 हजार 868 मरीज ठीक हुए और आठ लाख 46 हजार 278 सैंपल टेस्ट हुए. बढ़ते मामलों को देखते हुए ओलंपिक मशाल में नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा.

बार्सिलोना की आवश्यक कोरोना जांच के लिए लियोनल मेस्सी नहीं पहुंचे

शतरंज ओलंपियाड में भारत ने हासिल किया स्वर्ण पदक

कुछ इस तरह होगा IPL सीजन 13 की जर्सी का रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -