पंजाब में बहाल हुई पुरानी पेंशन स्कीम, भगवंत मान ने दिया दिवाली गिफ्ट
पंजाब में बहाल हुई पुरानी पेंशन स्कीम, भगवंत मान ने दिया दिवाली गिफ्ट
Share:

अमृतसर: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने कर्मचारियों को दिवाली के अवसर पर बड़ा तोहफा दिया है। राज्य की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने सूबे में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल कर दी है। बता दें कि, AAP ने विधानसभा चुनाव के दौरान यह वादा किया था। राज्य सरकार ने कहा कि अब सरकारी कर्मचारियों को 6 फीसद DA प्रदान किया जाएगा। 

पंजाब सरकार के इस फैसले का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जमकर स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि हमने पंजाब से वादा किया था कि राज्य में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे। उन्होंने पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जानी चाहिए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'आज भगवंत मान जी ने वादा पूरा किया। सभी कर्मचारियों को बधाई। न्यू पेंशन स्कीम नाइंसाफी है। पूरे देश में ओपीएस लागू होना चाहिए।'

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'हिमाचल प्रदेश और गुजरत की जनता यदि मौका देगी, तो वहां भी हम OPS लागू करेंगे।” दिवाली गिफ्ट के रूप में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बिजली विभाग में मारे गए लोगों के परिवार वालों के लिए भी बड़े ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा है कि विभाग में मारे गए कर्मचारियों के परिवार वालों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी प्रदान की जाएगी।

'छठ पूजा के दौरान यमुना प्रदूषित न हो..', अधिकारियों को केजरीवाल का आदेश

वरुण गांधी ने फिर अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, युवाओं को लेकर कही ये बात

'बच्चों के रूप में जन्म लेंगी आत्माएं, ये अल्लाह का हुक्म है..', जनसँख्या मुद्दे पर सपा MLA का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -