पाइप लाइन के पास सुरंग बनाकर चुराया लाखों का तेल
पाइप लाइन के पास सुरंग बनाकर चुराया लाखों का तेल
Share:

मथुरा : यहां सुरंग बनाकर रिफाइनरी की पाइपलाइन से तेल चोरी करने का मामला सामने आया है.तेल चोरों ने रिफाइनरी के पास सुरंग बनाकर लाखों का तेल चुरा लिया. घटना का पता तेल के दबाव और बहाव में बदलाव नजर आने पर जाँच करने पर लगा. इस तेल चोरी में रिफायनरी के ही किसी अधिकारी के शामिल होने से इंकार नहीं किया जा सकता.

गौरतलब है कि रिफाइनरी अधिकारियों को कंप्यूटराइज्ड सिस्टम में तेल के दबाव और बहाव में बदलाव नजर आने पर अधिकारियों ने पाइपलाइन की संदिग्ध स्थानों पर जांच पड़ताल की. सभी संदिग्ध ठिकाने खंगाल डाले, लेकिन सफलता नहीं मिली. इसी दौरान उन्हें एटीवी फैक्ट्री के पीछे स्थित अजय नगर फेज 2 कॉलोनी के एक कच्चे रास्ते की मिट्टी में ट्रक के पहिए के निशान दिखाई दिए. दूसरी कॉलोनी श्रीरामकृष्ण विहार में एक टैंकर नजर आया. एक कमरे से इसी टैंकर में तेल भरा जा रहा था. पुलिस को मौके पर बुला लिया गया. लेकिन इसी बीच भनक लगने पर मौके पर मौजूद सभी आरोपी वहां से भाग निकले.

बता दें कि जांच के दौरान अधिकारी उस कमरे से पाइपलाइन तक बनी करीब 62 मीटर लंबी और करीब 2 मीटर ऊंची अंडरग्राउंड सुरंग देखकर दंग रह गए. चोरों ने सुरंग में रोशनी और हवा के लिए भी इंतजाम किये थे.दूसरे प्लॉट में ऊंची-ऊंची दीवारों के बीच टैंकर खड़ा किया जाता था और पाइप लगाकर उसमें तेल भरा जाता था. रिफाइनरी के अधिकारियों ने जेसीबी की मदद से पूरी सुरंग को खोद डाला और पाइप लाइन पर लगे वॉल्व को खोज लिया. रिफाइनरी अधिकारी अभिनव मिश्रा ने आशंका जताई कि चोरी कई महीने से चल रही थी. बताया कि इस सेंधमारी से अब तक करीब 60 से 70 हजार लीटर तेल चोरी होने का आशंका है.

यह भी पढ़ें 

खादी के सामने झुकी खाकी : एसएसपी ने की रामगोपाल की चरण वंदना

माथुर के समर्थन में ज्योतिरादित्य ने किया रोड शो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -