कोलकाता फ्लाईओवर हादसा : IVRCL शीर्ष अधिकारी हिरासत में, आज पेशी
कोलकाता फ्लाईओवर हादसा : IVRCL शीर्ष अधिकारी हिरासत में, आज पेशी
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बड़ाबाजार क्षेत्र में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के ढह जाने के बाद इस मामले में जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को पुल निर्माण करने वाली कंपनी हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनी आईवीआरसीएल के तीन शीर्ष अधिकारियों को पकड़ लिया गया है। इन अधिकारियों पर हत्या का आरोप दर्ज किया गया है। हादसे में अब तक जो बात सामने आई है उसके अनुसार मरने वालों की तादाद करीब 24 तक पहुंच गई, जबकि डेढ़ सौ से ज़्यादा लोग घायल हो गए।

हालांकि प्रारंभिकतौर पर यह बात सामने आई थी कि कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने इंजीनियरों, प्रबंधकों और उपाध्यक्ष समेत फ्लाईओवर निर्माता कंपनी आईवीआरसीएल के 10 लोगों को पकड़ा गया। इसके बाद कंपनी के अधिकारियों को भी हिरासत में लिया गया। पुलिस ने सहायक महाप्रबंधक मल्लिकार्जुन, सहायक प्रबंधक देवज्योति मजुमदार और स्ट्रक्चर प्रबंधक प्रदीप कुमार साहा को भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307 और 120 बी के अंतर्गत पकड़ लिया गया है।

हालांकि जांच कार्रवाई के लिए कंपनी के अन्य अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि इस तरह की दुर्घटना को लेकर प्रभावितों की सहायता हेतु हेल्प लाईन नंबर्स जारी कर दिए गए हैं। जिससे लोग प्रभावितों की जानकारी प्राप्त कर पाऐं। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में फ्लाईओवर ढह जाने के दौरान यह क्षेत्र बेहद व्यस्त था और कई लोग फ्लाईओवर के मलबे में दब गए। ऐसे वाहन जो ढहने वाले हिस्से के नीचे थे वे भी क्षतिग्रस्त हो गए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -