NSG ने जगन्नाथ मंदिर की सुरक्षा के निर्माण का लिया जायजा
NSG ने जगन्नाथ मंदिर की सुरक्षा के निर्माण का लिया जायजा
Share:

पुरी: राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की एक टीम ने बुधवार को पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर में विश्व प्रसिद्ध मंदिर में सुविधाओं और सुरक्षा के निर्माण का जायजा लिया। रिपोर्टों के अनुसार, एनएसजी की तीन सदस्यीय टीम के साथ राज्य पुलिस की एक विशेष सामरिक इकाई की एक टीम ने बुधवार सुबह 12 वीं शताब्दी के मंदिर में मॉक ड्रिल किया। 

यह अभ्यास देश भर के प्रमुख तीर्थों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर कुलीन कमांडो यूनिट के सुरक्षा निरीक्षण का एक हिस्सा है, जिसका उद्देश्य आतंकवादियों द्वारा किसी भी संभावित तोड़फोड़ के प्रयास को पूर्व-खाली करना है। “एनएसजी टीम ने मंदिर में सहूलियत बिंदुओं और कोणों पर सुरक्षा सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस संबंध में एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह विभाग को सौंपी जाएगी, जिसके बाद आवश्यकता पड़ने पर मंदिर में सुरक्षा और कड़ी करने और सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। 

जिला कलेक्टर ने कहा- "एनएसजी की टीम जिला प्रशासन के साथ विचार-विमर्श कर रही है और उन्हें जो भी जानकारी की आवश्यकता होगी, उसे प्रदान किया जाएगा।" यह श्री जी जगन्नाथ विरासत और सुरक्षा गलियारे परियोजना के लिए मंदिर के आसपास संरचनाओं के विध्वंस के बाद एनएसजी द्वारा पुरी में की गई पहली ऐसी टोही है।

भाजपा सांसद की संदिग्ध मौत को लेकर सामने आया हैरान कर देने वाला सच

करीना कपूर के भाई आदर जैन की फिल्म का टीज़र हुआ रिलीज, इस अंदाज में आए नजर

नर्स और डेटा एंट्री ऑपरेटर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -