सुंदरगढ़ में ओडिशा के मंत्री प्रताप जेना पर बरसा किसानों का गुस्सा, कही ये बातें
सुंदरगढ़ में ओडिशा के मंत्री प्रताप जेना पर बरसा किसानों का गुस्सा, कही ये बातें
Share:

सुंदरगढ़: राज्य के पंचायती राज एवं पेयजल मंत्री एवं बीजद विधायक प्रताप जेना ने गुरुवार को सुंदरगढ़ के आंदोलनकारी किसानों को आश्वासन दिया कि जिले में धान की फसल की खरीद से संबंधित मुद्दों को सुलझाने के लिए संबंधित विभाग जल्द ही कदम उठाएगा। मंत्री प्रताप जेना 16 फरवरी को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सुंदरगढ़ दौरे से पहले जिले के 3 दिवसीय दौरे पर थे।

इससे पहले दिन में दर्जनों किसानों ने यहां सर्किट हाउस का विरोध किया, जहां मंत्री ने रोका तो गुरुवार सुबह धान की फसल खरीद में कथित अनियमितताओं के विरोध में प्रदर्शन पर बैठ गए। किसानों ने आरोप लगाया कि खरीद के लिए टोकन होने के बावजूद उनका धान स्थानीय अधिकारियों द्वारा अभी तक खरीदा जाना बाकी है। किसानों ने धमकी दी कि जब तक उनकी उपज संबंधित अधिकारियों द्वारा नहीं खरीदी जाती, वे अपना आंदोलन वापस नहीं लेंगे।

एक किसान ने कहा, हमें पिछले साल नुकसान उठाना पड़ा क्योंकि हमारी उपज की भारी मात्रा में बिक्री नहीं हुई। अगर हमारी फसलों को इस मौसम में भी नहीं बेचा जाता है, तो मैं चिंतित हूं कि मैं अपने घर का प्रबंधन कैसे करूंगा और मजदूरों को भुगतान करूंगा। हमें कोई खरीद टोकन नहीं चाहिए, अगर हमारी फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बेचा जाता है तो हमें खुशी होगी। एक विरोध करने वाले किसान ने कहा, सरकार को लक्ष्य बढ़ाना चाहिए ताकि हम अपनी उपज बेच सकें। मंत्री के आश्वासन के बाद ही आंदोलनरत किसानों ने दिन में अपना विरोध बंद बुलाया।

अजित पवार ने 'कांग्रेस' को लगाई फटकार, कहा- पंजाब-राजस्थान में जीते तो ठीक, हारे तो EVM ख़राब

पत्थरबाजों पर सख्त हुई शिवराज सरकार, जल्द लाएगी कड़ा कानून

चेक गणराज्य इन तीन जिलों में लगा सकता है प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -