पत्थरबाजों पर सख्त हुई शिवराज सरकार, जल्द लाएगी कड़ा कानून
पत्थरबाजों पर सख्त हुई शिवराज सरकार, जल्द लाएगी कड़ा कानून
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले दिनों अयोध्या में राम मंदिर के लिए समर्पण इकठ्ठा कर रहे राम भक्तों की रैलियों पर हुए पथराव की घटनाओं के बाद अब शिवराज सिंह की सरकार सख्त हो गई है. सरकार अब पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा कानून बनाने जा रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक के कानूनों का अध्ययन करवाया जा रहा है.

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ये असाधारण घटना है और इस पर लगाम लगाने के लिए असाधारण कानून बनाया जा रहा है. इस कानून में पत्थरबाजों से नुकसान की भरपाई की जाएगी. जो पैसा नहीं देंगे उसकी संपत्ति जब्त कर दी जाएगी.  शिवराज सरकार आने वाले विधानसभा सत्र में सरकार इस सम्बन्ध में कानून लाने की तैयारी कर रही है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा है कि सरकार इस कानून की तैयारी कर रही है और शीघ्र ही पत्थरबाजों को भरपूर सबक सिखाया जाएगा. लेकिन इस कानून के प्रस्ताव पर विपक्षी कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. 

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि राज्य में इस सबसे निपटने के लिए काफी सारे कानून पहले से ही है. इस नए कानून की कोई आवश्यकता नहीं है. लेकिन इस सब के बाद भी सरकार ऐसे सख्त कानून को लाने पर अड़ी हुई है. इसके पहले शिवराज सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून ला चुकी है जिसकी देश में चर्चा हो रही है.

ब्रिटेन का नया कोरोना संस्करण है एक चिंता का विषय: वैज्ञानिक

देश की अर्थव्यवस्था गर्त में, हमारी बात पर विचार करने को तैयार नहीं सरकार - पी चिदंबरम

ट्विटर को सरकार की सख्त चेतावनी, कहा- भारत में रहना है तो यहां का कानून मानना ही होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -