अधीर रंजन चौधरी की  विवादास्पद टिप्पणी के कारण ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही स्थगित
अधीर रंजन चौधरी की विवादास्पद टिप्पणी के कारण ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही स्थगित
Share:

भुवनेश्वर:  ओडिशा विधानसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पर विवादास्पद टिप्पणी के जवाब में गुरुवार को हंगामा हुआ।

सुबह साढ़े दस बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, भाजपा सदस्यों ने तख्तियां लेकर आसन के समक्ष आकर चौधरी विरोधी नारे लगाए।

विधानसभा अध्यक्ष बीके अरुखा ने भाजपा सांसदों से शून्यकाल के दौरान अपनी सीटों पर लौटने और मुद्दे का समाधान करने को कहा। दूसरी ओर, उत्तेजित भाजपा विधायक अध्यक्ष की अपील सुनने के मूड में नहीं थे। कक्ष में उग्र माहौल के कारण अध्यक्ष ने कार्यवाही शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

स्थगन के बाद सदन के मुख्य सचेतक मोहन चरण माझी के नेतृत्व में भाजपा सदस्यों ने विधानसभा के आधार पर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा के सदस्यों ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बिना शर्त माफी मांगने का अनुरोध किया।

"कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी पार्टी के गलत कामों को स्वीकार करना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए," माझी ने टिप्पणी की। उन्होंने अनुरोध किया कि कांग्रेस चौधरी को पार्टी से निलंबित या निष्कासित करे क्योंकि उन्होंने राष्ट्रपति के चरित्र की हत्या करने का प्रयास किया था। कांग्रेस विधायक सी. एस. राजेन एक्का के अनुसार, राष्ट्रपति पर इस तरह का अपमान, जो भारतीय लोकतंत्र के शिखर पर हैं, खेदजनक हैं।

यह हमारा सामूहिक कर्तव्य और जिम्मेदारी है कि हम अपने राष्ट्रपति और हमारे देश की गरिमा की रक्षा करें। उन्हें (अधीर रंजन) राष्ट्रपति के प्रति इस तरह की कठोर टिप्पणियों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था "एक्का ने कहा। इसी तरह बीजद सदस्य राजकिशोर दास ने खेद व्यक्त किया कि अधीर रंजन चौधरी जैसे राजनीतिक नेता राष्ट्रपति के बारे में ऐसी बातें कहेंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के बारे में इस तरह की अपमानजनक टिप्पणी करना राष्ट्र का अपमान करने के समान है।

घर बेचने जा रहा था कर्ज में डूबा व्यक्ति, अचानक पलटी किस्मत और मिल गए 1 करोड़

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में डेयरी परियोजनाओं का किया उद्घाटन

जम्मू कश्मीर में बाढ़ से हाहाकार, सड़कों पर फंसे वाहन, वैष्णो देवी का नया रूट बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -