14 की उम्र में नूतन ने किया था एडल्ट फिल्म में काम, लेफ्टिनेंट कमांडर से की शादी
14 की उम्र में नूतन ने किया था एडल्ट फिल्म में काम, लेफ्टिनेंट कमांडर से की शादी
Share:

अपने दौर में अपनी अदाओं से लाखों दिलों को कायल करने वाली नूतन अब इस दुनिया में नहीं है। नूतन ऐसी अदाकारा है जिन्होंने 14 साल की उम्र में एडल्ट फिल्मों में किया था जी हाँ और नूतन ने साल 1945 में अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने पिता कुमार सेन की फिल्म से की थी। कहा जाता है साल 1950 में आई फिल्म ‘हमारी बेटी’ से नूतन ने डेब्यू किया था और नूतन ने महज 14 साल की उम्र में एडल्ट फिल्म की थी। उस समय नूतन की फिल्म नगीना को सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट दिया था। जी दरसल यह एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म थी। हालांकि, 14 साल की उम्र होने के कारण नूतन ये फिल्म नहीं देख पाई। जी हाँ और उन्हें फिल्म देखने से वॉचमैन ने रोक दिया था।

बहुत कम लोग जानते हैं कि स्विमसूट पहनने वाली पहली अभिनेत्री भी नूतन थी। वहीं नूतन ने इसके अलावा साल 1958 में आई फिल्म दिल्ली का ठग में स्विमसूट पहन चौंका दिया था। इस फिल्म के अलावा फिल्म बारिश में भी उन्होंने कई बोल्ड सीन दिए थे और इस पर उनका विरोध भी हुआ था। हालाँकि नूतन का कहना था कि आर्टिस्ट को स्क्रिप्ट के हिसाब से इन बातों से गुरेज नहीं करना चाहिए। आप सभी को बता दें कि नूतन ने अनारी, सुजाता, पेइंग गेस्ट, सीमा, बंदिनी, सरस्वती चंद्र, मिलन और मैं तुलसी तेरे आंगन की जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की है और उन्होंने 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था।

आपको बता दें कि नूतन ने साल 1959 में रजनीश बहल से शादी की थी और रजनीश नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर थे। आज नूतन के बेटे मोहनीश बहल बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं। इसी के साथ, उनकी पोती प्रनूतन बहल ने फिल्म ‘नोटबुक’ से डेब्यू किया है और वह हूबहू नूतन जैसी दिखती हैं। आपको बता दें कि नूतन का 21 फरवरी 1991 में निधन हो गया था वह लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं।

'पूरी गल बात' में टाइगर संग रोमांस करेंगी मौनी, सामने आया नया टीजर

रिलीज से पहले मुश्किलों में 'गंगूबाई काठियावाड़ी', शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन

सोशल मीडिया पर वायरल हुई विक्रांत मैसी की हल्दी की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -