स्वछता में नंबर वन शहर अब ट्रैफिक में भी हुआ सक्रीय, 24 घंटे होगी मॉनिटरिंग

स्वछता में नंबर वन शहर अब ट्रैफिक में भी हुआ सक्रीय, 24 घंटे होगी मॉनिटरिंग
Share:

इंदौर। स्वछता में नंबर वन शहर अब ट्रैफिक में भी नंबर वन आने की तैयारी में जुट गया है। इसके चलते ट्रैफिक पुलिस प्रशासन ने इंदौर के प्रमुख चौराहे जहा आये दिन ट्रैफिक लगता है। उस ट्रैफिक जाम में फसे लोगो को निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस हाईटेक तरीके से पूरे शहर को मॉनिटर करेगी। शहर के 50 से ज्यादा ऐसे मार्ग, जहां ट्रैफिक ज्यादा रहता है और बार बार जाम लगता रहता है, इन स्थानो पर अब ट्रैफिक पुलिस द्वारा 24 घंटे मॉनिटरिंग की जाएगी। इसके साथ ही गूगल मैप पर भी ट्रैफिक वाले एरिया का पता लगाया जा सकेगा। जाम लगने पर कुछ ही समय में क्यूआरटी को मौके पर भेजकर जाम से निजात दिलाई जाएगी।

ट्रैफिक कमिश्नर मकरंद देउस्कर द्वारा एमटीएच कंपाउंड स्थित ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम में एक विशेष मॉनिटरिंग सिस्टम शुरू करवाया है। इस सिस्टम का दो दिन से ट्रायल रन चल रहा था। बुधवार से इसे पूरी तरह लागू कर दिया गया है। इसमें ऐसी व्यवस्था करवाई जाएगी जिससे की आम जनता भी ट्रैफिक की सुचना सीधे ट्रैफिक कंट्रोल मैनेजमेंट सिस्टम सेंटर तक पहुंचा सकेगी।

सुचना के अधार पर जवाहर मार्ग, एमजी रोड ये दो स्थान है जहा सबसे ज्यादा ट्रैफिक रहता है। इसी के चलते रिंग रोड और बीआरटीएस भी सबसे ज्यादा ट्रैफिक वाले मार्गों में शामिल हो चुके हैं। ऐसे में इन मार्गों के किसी भी हिस्से पर जब जाम लगता है तो जाम वाले स्थान से लेकर ढाई किलोमीटर आगे और पीछे के पूरे मार्ग बाधित हो जाते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक कंट्रोल मैनेजमेंट सिस्टम द्वारा गूगल मैप रियल टाइम ट्रैफिक ट्रैकिंग सिस्टम का उपयोग किया गया है।

तेज बारिश के साथ पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली, वीडियो हुआ वायरल

बजरंगबली का भजन सुनते ही नाचने लगा बंदर, वायरल हुआ VIDEO

MP सरकार ने 22400 शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -