MP सरकार ने 22400 शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

MP सरकार ने 22400 शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने राज्य के नवनियुक्त अध्यापकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस के चलते उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जो गलती की थी। उसे ठीक करने जा रहा हूं। अब नए अध्यापकों को पहले साल 70 प्रतिशत एवं दूसरे वर्ष 100 प्रतिशत वेतन देंगे। 4 भागों में बांटना मुझे तो न्याय नहीं लगता। यह तरसा-तरसाकर देना है। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि 2021 से लेकर अब तक 60 हजार से ज्यादा शिक्षक नियुक्त हुए हैं। 53 जिलों के हिसाब से बीते 3 सालों में राज्य के हर जिले में औसतन 1000 से ज्यादा अध्यापकों की नियुक्ति की गई है।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी प्रसारित किया गया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अलग-अलग जिलों में रोजगार मेलों का आयोजन कर विभिन्न पदों पर हजारों युवाओं की भर्ती की गई है। इनमें 22,400 से अधिक युवाओं की शिक्षक के पद पर भर्ती हुई है। मैं सभी युवाओं को शिक्षण जैसे अहम कार्य से जुड़ने पर बधाई व शुभकामनाएं देता हूं।  

वही इसके चलते उन्होंने नौकरी देने के लिए नेशनल अचीवमेंट सर्वे में रैंक 17 से बढ़ाकर 5 करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'इस रैंकिंग में एमपी का स्थान 17वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंच गया है। यानी बिना शोर मचाए 12 नंबर की छलांग लगाई है। इस प्रकार का काम बिना समर्पण के संभव नहीं है। एक प्रकार से साधना चाहिए शिक्षा के प्रति समर्पण चाहिए। मैं मध्य प्रदेश के छात्रों को, मध्य प्रदेश के सभी प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में इस अहम सफलता के लिए और इस मूक साधना के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।'

'मैं मीडिया के कारण सुरक्षित हूं', योगी सरकार की सख्ती पर झलका डॉन अतीक अहमद का दर्द

'माही भाई कहां हैं, माही भाई का मारूंगा...', लीक हुई चहल-जडेजा की चैट

'गहलोत जी, आपके तो दो-दो हाथ में लड्डू है...', आखिर क्यों ऐसा बोले PM मोदी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -