दुनियाभर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, डेढ़ लाख हुई संक्रमितों की संख्या
दुनियाभर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, डेढ़ लाख हुई संक्रमितों की संख्या
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में कोरोना पीड़ितों की संख्या डेढ़ करोड़ से अधिक हो गई है. जबकि अभी तक 6,17,254 लोगों की जाने जा चुकी है. अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट करके चेतावनी दी है कि दुर्भाग्य से सब कुछ ठीक होने से पहले स्थिति और बदतर होती जा रही है. आंकड़ों की बात की जाए पहले 20 लाख मरीज होने में जहां 15 हप्ते लगे वहीं 1.3 करोड़ से डेढ़ करोड़ मरीज होने में शेष 8 दिन लगे. कोरोना संक्रमितों का आधिकारिक आंकड़ा ढेड़ करोड़ के पार पहुंच चुका है.

अमेरिका में 39 लाख से अधिक प्रभावित: यह तादाद इंफ्लुएजा से प्रत्येक वर्ष प्रभावित होने वाले मरीजों के 3 गुना से भी अधिक है. चीन के वुहान से इस संक्रमण की शुरुआत हुई थी, लेकिन इससे सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका है. अमेरिका में लगभग 1,लाख 42 हजार लोगों की जाने जा चुकी है. जबकि 39 लाख से ज्यादा लोग ग्रसित हुए हैं. दूसरे नंबर पर ब्राजील है जहां पर साढ़े 21 लाख लोग पीड़ित हैं और अब तक वहां 81 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

अमेरिका में 1 हजार लोगों की मौत: मंगलवार को अमेरिका में एक दिन 1 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 10 जून के बाद यह पहली बार है जब 24 घंटे के अंदर इतनी बड़ी संख्या में लोगों की जान जा चुकी है. उधर, कैलिफोर्निया में संक्रमित मरीजों की तादाद 4 लाख से अधिक हो चुकी है. भले ही अमेरिका में महामारी चरम पर हो, लेकिन अभी भी कुछ प्रांतों के गवर्नर, शहरों के मेयर और स्थानीय अधिकारी बीमारी को लेकर बहुत गंभीर नहीं लग रहे है.

कोरोना की चपेट में फिर आए ब्राजील के राष्ट्रपति

डेनियल कोलिंस ने तोड़ा कोरोना का नियम, विश्व टीम टेनिस टूर्नामेंट से हुई बाहर

अलास्का में भूकंप से डोली धरती, जारी हुई सुनामी की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -