नूंह हिंसा का ओसामा ! नल्हड मंदिर के पास की थी आगज़नी, हरियाणा पुलिस ने किया एनकाउंटर
नूंह हिंसा का ओसामा ! नल्हड मंदिर के पास की थी आगज़नी, हरियाणा पुलिस ने किया एनकाउंटर
Share:

मेवात: हरियाणा के मेवात क्षेत्र में सावन सोमवार (31 जुलाई 2023) को प्राचीन शिव मंदिर में जल चढ़ाने जा रही जलाभिषेक यात्रा पर नूहं क्षेत्र में हुए हमले के एक और आरोपित से पुलिस की मुठभेड़ हुई है। बुधवार (23 अगस्त 2023) को हुई इस मुठभेड़ के बाद आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम ओसामा उर्फ पहलवान है। उसके पैर में गोली लगी है। ओसामा पर हिंसा के दौरान नल्हड मंदिर के आसपास आगजनी में शामिल होने का इल्जाम है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, नूहं हिंसा के दौरान आरोपित ओसामा भी उस भीड़ में शामिल था, जिसने नल्हड मंदिर के पास श्रद्धालुओं के वाहनों में आग लगाई थी। हिंसा के बाद से ही ओसामा फरार चल रहा था और पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी। 23 अगस्त (बुधवार) को पुलिस को ओसामा की लोकेशन मिल ही गई। पुलिस ने अपना जाल बिछाया, तो आरोपित अपने गाँव फ़िरोज़पुर नमक से आली मेव की तरफ  आता हुआ नज़र आया। उजीना नहर नाले के पास पुलिस ने ओसामा को घेरा तो उसने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, तो ओसामा के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने ओसामा को अरेस्ट करके फ़ौरन नल्हड मेडिकल अस्पताल पहुँचाया, जहाँ उसका उपचार चल रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, तलाशी के दौरान आरोपित के पास से एक अवैध देशी तमंचा, एक खाली राउंड और एक मोटरसाइकिल मिली है। पुलिस टीम की अगुवाई प्रभारी साइबर क्राइम थाना नूहं इंस्पेक्टर विमल कुमार कर रहे थे। इसी साइबर क्राइम थाने में दंगाइयों ने तोड़फोड़ और आगजनी कर उत्पात मचाया था। बता दें कि, नूहं हिंसा के बाद आरोपितों को दबोचने के लिए अभियान चला रही हरियाणा पुलिस की 2 हफ़्तों के भीतर यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले 10 अगस्त को पुलिस की नूहं हिंसा में शामिल मुनसैद और सैकुल से मुठभेड़ हुई थी। दोनों की गिरफ्तारी के दौरान हुए इस एनकाउंटर में एक आरोपित को गोली लगी थी।

इसके साथ ही, सोमवार (21 अगस्त 2023) को नूहं हिंसा के आरोपित आमिर की पुलिस से एनकाउंटर हुआ था। घटनास्थल तावड़ू में अरावली की पहाड़ियों के बीच सीलखो पहाड़ में बना एक खंडहर था, जहाँ आमिर छिपा हुआ था। आमिर ने पुलिस को देखते ही फायर कर दिया था, जिसकी जवाबी कार्रवाई में उसे भी गोली लगी थी।

'I.N.D.I.A. में एक नहीं, कई संयोजक बनेंगे..', क्या तेजस्वी की गोटी फिट करने की फ़िराक में हैं लालू यादव ?

चंद्रयान-3 की सफलता के बाद क्या ? ISRO ने जापान से मिलाया हाथ, अब नया इतिहास रचेगा भारत

'हम तो पहले से ही चाँद पर हैं..', चंद्रयान-3 की सफलता पर पाकिस्तानी नागरिक की टिप्पणी, हंसा-हंसा के लोटपोट कर देगी, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -