BMC द्वारा क्लब का एक हिस्सा लौटाने के बाद NSCI ने अपनी क्लब गतिविधियाँ की शुरू

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी), जिसे पहले बॉम्बे नगर निगम के रूप में जाना जाता था, मुंबई का नागरिक निकाय है। नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (NSCI) को अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है क्योंकि यह वर्ष के अंत तक एक COVID देखभाल केंद्र रहेगा। इससे पहले, NSCI के पूरे क्षेत्र को एक COVID-19 केंद्र के रूप में लिया गया है। वर्ली के नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया के एक हिस्से को COCI-19 रोगियों के इलाज के लिए गुंबद और कुछ कमरों को बनाए रखते हुए और डॉक्टरों को समायोजित करते हुए NSCI प्रबंधन को वापस दे दिया गया था।

एनएससीआई शहर का पहला जंबो कोरोना उपचार केंद्र था। ICUs के रूप में कार्गो कंटेनरों का उपयोग पहली बार यहाँ किया गया था। कोरोनावायरस की लड़ाई के बावजूद, क्लब शहर की सामान्य स्थिति में धीमी गति से वापसी का संकेत देते हुए अपना रूप ले रहा है। हाल ही में, एक प्रसिद्ध समाचार पत्रिका के एक फ़ोटोग्राफ़र ने एक क्लब सदस्य के टेनिस खेलने के कुछ चित्रों को कैप्चर किया है। फिर भी, क्लब प्रबंधन ने बताया कि अधिक खेल के मैदानों को खोलने में कुछ समय लगेगा। एनएससीआई के एक अधिकारी ने कहा, '' चक्रवात निश्राग ने बहुत नुकसान पहुंचाया। सभी के लिए ध्यान रखना होगा और सदस्यों के लिए नए सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू करना होगा। '' हालांकि, सुविधाओं के लिए पूर्व के भुगतान के संबंध में नगरपालिका और क्लब के बीच विवाद थे, क्लब ने अच्छी तरह से सहयोग किया। COVID-19 उपचार के लिए नगरपालिका है।

हालांकि, मामलों में वृद्धि के साथ, क्लब को लगता है कि बीएमसी द्वारा पूरे वर्ष में कम से कम गुंबद का उपयोग किया जाएगा। क्लब गतिविधि क्षेत्र के साथ COVID-19 परीक्षण और उपचार केंद्रों को अलग करने के लिए उचित उपाय किए गए हैं। NSCI सभी जंबो केंद्रों के लिए मॉडल था और COVID-19 नवाचारों और संपर्क रहित परीक्षण और AI के उपयोग के लिए एक परीक्षण केंद्र है। ध्यान दिया जाना चाहिए, केंद्र के एक भी कर्मचारी ने अभी तक सकारात्मक नहीं दिखाया है। एनएससीआई के सदस्य ने कहा कि रेस्तरां और बैंक्वेट हॉल जल्द ही फिर से खोल दिए जाएंगे। अब तक, केवल बाहरी खेलों की अनुमति है, टेनिस कोर्ट खोला गया है। एक बार सरकार ने इनडोर गेम्स, बैडमिंटन कोर्ट और अन्य सभी इनडोर कोर्ट खोल दिए।

क्वार्टर फाइनल में पहुंची आर्सेनल

भारत में लाइव खेलों की वापसी के लिए क्वारंटाइन नियम को दी जाएगी छूट

IPL 2020: माही को पहली जीत का इंतज़ार, क्या पंजाब के खिलाफ खुलेगा खाता ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -