नक्सलवादियों को घर में घुसकर मारा जाएगा
नक्सलवादियों को घर में घुसकर मारा जाएगा
Share:

जगदलपुर। सुकमा के बुरकापाल में हुए नक्सलियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवान शहीद हो गए थे। मगर अब केंद्र सरकार और राज्य सरकार से अपेक्षा की जा रही है कि वे नक्सली हमले के खिलाफ कोई बड़ा अभियान करे। ऐसे में स्वयं केंद्र सरकार एक विशेष अभियान की रणनीति बनाने में लगी है। सुरक्षा एजेंसियां इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ चर्चारत है

माना जा रहा है कि कुछ समय में ही नक्सलियों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण आॅपरेशन चलाया जाएगा। हालांकि अधिकृततौर पर उसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। मगर यह जानकारी सामने आई है कि नक्सलियों के खिलाफ पलटवार और नयी रणनीति के लिए 2 मई को राजधानी रायपुर में आला अधिकारियों की बैठक बुलायी गयी है जिसमें विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद होंगे।

दरअसल यह रणनीति पाकिस्तान के विरूद्ध किए गए सर्जिकल स्ट्राइक आॅपरेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अजीत डोभाल ने तैयार की है। यह जानकारी सामने आई है कि जो सैनिक सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा कर रहे थे उन्हें नक्सल क्षेत्र में भेजा गया है वे इन्फर्मेशन कलेक्ट करेंगे और इसके बाद रणनीति बनाकर आॅपरेशन किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को सीएम रमन सिंह ने ने पांच.पांच लाख का मुआवजा देने की घोषणा की थी।

जवानों के बलिदान पर देशभर से प्रतिक्रिया आई थी और माना गया था कि नक्सलवादियों के विरूद्ध कड़ा अभियान चलाया जाए। अब यह जानकारी भी सामने आई हे कि विभिन्न अधिकारी बस्तर में आॅपरेशन को लेकर मोर्चा संभाल चुके हैं और निर्देश मिलने के अनुसार कार्य करने के लिए तत्पर हैं।

हो सकता है नक्सलवाद पर सर्जिकल स्ट्राईक का वार

सुकमा में जारी हुए नक्सलियों के पोस्टर, जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर 40 लाख का इनाम

नक्सली हमले में शहीद के परिवारों के लिए अक्षय की मार्मिक अपील

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -