हो सकता है नक्सलवाद पर सर्जिकल स्ट्राईक का वार
हो सकता है नक्सलवाद पर सर्जिकल स्ट्राईक का वार
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ पर हुए नक्सली हमले के बाद केंद्र सरकार ने नक्सलवाद का सामना करने के लिए ठोस रणनीति बनाने की तैयारी की है। इसके अंतर्गत अब यह संभावना जताई जा रही है कि केंद्र सरकार के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार समन्वय कर नक्सली अभियान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राईक की रणनीति बना सकते हैं अर्थात् बस्तर में नक्सलियों के विरूद्ध सर्जिकल स्ट्राईक की तैयारी की जा रही है।

क्षेत्र में जो सड़क निर्माणाधीन है उसका कार्य बंद कर दिया गया है और इस कार्य से जुड़े सुरक्षा बल को बुलाया जा रहा है। संभावना है कि नक्सलियों के विरूद्ध बड़ा आॅपरेशन चलाया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार इस सर्जिकल स्ट्राईक का रणनीतिक नेतृत्व एनएसए अजीत डोभाल कर सकते हैं। हमले के बाद जांच करने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए के डीजी शरद कुमार की गोपनीय रिपोर्ट के बाद विजय कुमार को तीन दिन में दूसरी बार छत्तीसगढ़ भेजा गया है।

दरअसल डोभाल 2 मई को दिल्ली से लेकर सुकमा तक नक्सल आॉपरेशन में लगे अफसरों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक लेंगे, जिसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी और नक्सलियों पर हमले के ही साथ बस्तर की संरचना के साथ रणनीति तैयार की जा सकती है। दूसरी ओर सुकमा और बीजापुर में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारियों की करीब दो घंटे तक चली बैठक में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान के लिए नया ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है।

यहां पर 8 हजार से अधिक जवानों को काम में लिया जा रहा है। ये जवान सूचनाऐं एकत्रित करेंगे। फिर सुरक्षा कैंप को जानकारी देंगे। इसके बाद प्लान किया जाएगा। इसके बाद कुछ ही दिन में आॅपरेशन को अंजाम दिया जाएगा। संभावना है कि घने जंगल में वायुसेना का उपयोग किया जा सकता है। सीआरपीएफ और अन्य फोर्स यहां के हालात से परिचित है ऐसे में उन्हें यहां पर तैनात किया जा रहा है।

सुकमा में जारी हुए नक्सलियों के पोस्टर, जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर 40 लाख का इनाम

छत्तीसगढ़ नक्लसी हमले पर फूटा बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का गुस्सा

नक्सली हमले में शहीद के परिवारों के लिए अक्षय की मार्मिक अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -