NS विश्वनाथन होंगे RBI के नए डिप्‍टी गवर्नर
NS विश्वनाथन होंगे RBI के नए डिप्‍टी गवर्नर
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय कैबिनेट की पदस्थापना समिति द्वारा एनएस विश्वनाथन को रिजर्वबैक आॅफ इंडिया का डिप्टी गवर्नर नियुक्त कर दिया। दरअसल विश्वनाथन आरबीआई के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर हैं। दरअसल आरबीआई के उपप्रमुख का कार्यकाल 3 जुलाई को समाप्त होगा। विश्वनाथन वर्तमान में डिप्टी गवर्नर एचआर खान का स्थान लेंगे। अब उन्हें नाॅन बैंकिंग अधिशासी विभाग में रखा गया था। हालांकि उनके नाम के ही साथ चंदन सिन्हा का नाम भी शामिल किया गया था।

इस हेतु इंटरव्यू का आयोजन भी किया गया था। कमेटी ने एनएस विश्वनाथन के नाम को स्वीकृति दे दी। इसके अतिरिक्त रेस में उनके सामने चंदन सिन्हा शमिल किए गए थे। इस पद पर चयनित करने वालों में पीके सिन्हा प्रमुख हैं और गवर्नर रघुराम राजन इस पैनल के सदस्य के तौर पर हैं। पैनल द्वारा 2 से 3 नाम शाॅर्ट किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि एनएएएस विश्वनाथ को स्वीकृति दे दी गई। एनएस विश्वनाथ ने ईकोनाॅमिक्स से स्नानतकोत्तर उपाधि अर्थात् एमए किया हुआ है। उन्हें रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर पदोन्नत किया गया था। इसके अतिरिक्त विश्वनाथन ने वर्षों तक विभिन्न बैंकों के निदेशक के पद पर उन्होंने कार्य किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -