50 प्रतिशत से अधिक एनआरआई ने यूपी सरकार को भेजे निवेश प्रस्ताव
50 प्रतिशत से अधिक एनआरआई ने यूपी सरकार को भेजे निवेश प्रस्ताव
Share:

लखनऊ: 50 से अधिक अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) ने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए अपनी रुचि व्यक्त की है। अनिवासी भारतीयों ने 15 क्षेत्रों में निवेश करने में रुचि दिखाई है, जिनमें कृषि, स्वास्थ्य, आईटी, विनिर्माण और सौर ऊर्जा शामिल हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर और प्रयागराज में करीब 1,045 करोड़ रुपये निवेश करने के लिए 32 एनआरआई पहले से ही राज्य सरकार के संपर्क में हैं।

रिपोर्टों के अनुसार योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रयासों के बाद, उत्तर प्रदेश एनआरआई और विदेशी निवेशकों दोनों के लिए एक पसंदीदा राज्य बन गया है। पिछले कुछ वर्षों में एनआरआई निवेशकों के बीच रुचि बढ़ी है, खासकर पिछले साल मुख्यमंत्री द्वारा वेबसाइट के शुभारंभ के बाद। उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए 500 से अधिक अनिवासी भारतीयों द्वारा वेबसाइट के एनआरआई अनुभाग की जांच की गई है, जबकि उनमें से 540 को एनआरआई कार्ड जारी किए गए हैं। अमेरिका, यूएई, ओमान, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, घाना, न्यूजीलैंड, रूस, इंग्लैंड आदि सहित 18 देशों में रह रहे 32 से अधिक एनआरआई ने अपने निवेश प्रस्ताव सरकार को भेजे हैं।

अधिकारियों के अनुसार, चार अमेरिकी भारतीयों के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले आठ और ओमान, सिंगापुर और इंग्लैंड में रहने वाले दो भारतीयों ने राज्य में निवेश करने के लिए सरकार को अपने प्रस्ताव भेजे हैं। इन एनआरआई निवेशकों में से 13 के पास पहले से ही अपने निवास के देशों में व्यवसाय हैं और अब वे इसे उत्तर प्रदेश में भी विस्तारित करना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल रेगुलेटर ने 12-15 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी

Ind Vs Sl: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "सरकार अभी भी फाइजर के साथ..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -