ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल रेगुलेटर ने 12-15 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी
ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल रेगुलेटर ने 12-15 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी
Share:

ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल रेगुलेटर ने 23 जुलाई को 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोविड वैक्सीन को अस्थायी मंजूरी दे दी। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने घोषणा की कि चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) ने फैसला सुनाया है कि फाइजर-बायोएनटेक कोविड -19 वैक्सीन आयु वर्ग के लिए सुरक्षित है। इसमें कहा गया है, "12 से 15 वर्ष की आयु के किशोरों के साथ नैदानिक ​​अध्ययन सहित सुरक्षा और प्रभावकारिता का समर्थन करने वाले उपलब्ध डेटा के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद 12-15 वर्ष आयु वर्ग में उपयोग के लिए अनंतिम अनुमोदन किया गया है।"

अब तक फाइजर वैक्सीन को केवल ऑस्ट्रेलिया में 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया था। टीजीए ने एक बयान में कहा कि आयु वर्ग के लिए टीके को मंजूरी देने का निर्णय नैदानिक ​​अध्ययनों के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद किया गया था।

"निर्णय अल्पकालिक प्रभावकारिता और सुरक्षा डेटा के आधार पर किया गया है। निरंतर अनुमोदन दीर्घकालिक प्रभावकारिता और चल रहे नैदानिक ​​​​परीक्षणों और बाजार के बाद के मूल्यांकन से सुरक्षा के प्रमाण पर निर्भर करता है।" हंट ने कहा कि टीकाकरण पर ऑस्ट्रेलियाई तकनीकी सलाहकार समूह (एटीएजीआई) के साथ कमजोर बच्चों को टीके लगाने के बारे में बातचीत "अच्छी तरह से उन्नत" थी।

 ऑस्ट्रेलिया ने अब तक लगभग 10.6 मिलियन कोरोनावायरस वैक्सीन की खुराक दी है। साथ ही, लगभग 36 प्रतिशत वयस्क आबादी को एक टीके की खुराक मिली है और 14.9 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से, ऑस्ट्रेलिया में कोविड -19 के कुल 32,427 पुष्ट मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 915 थी।

Ind Vs Sl: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "सरकार अभी भी फाइजर के साथ..."

महाराष्ट्र: पहाड़ से टूटकर गिरी चट्टान, 36 लोगों की मौत.. कई शव दबे होने की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -