स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "सरकार अभी भी फाइजर के साथ..."

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को कहा कि भारत सरकार का एक विशेषज्ञ पैनल वैश्विक फार्मा प्रमुख फाइजर के साथ कोविड वैक्सीन आपूर्ति पर चर्चा कर रहा है। लोकसभा में बोलते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- "प्रधान मंत्री ने कई बार टीकाकरण कार्यक्रम का राजनीतिकरण नहीं करने के लिए कहा है। देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक नागरिक का टीकाकरण करना हमारा उद्देश्य है। यह करने का समय नहीं है। भारत सरकार का एक विशेषज्ञ समूह अभी भी फाइजर के साथ कोविड के टीके की आपूर्ति पर बातचीत कर रहा है।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार ने कहा, "कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम पर अब तक कुल 9,725.15 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं, जिसमें टीकों की खरीद और टीकाकरण के लिए परिचालन लागत शामिल है। कोविड की कुल 135 करोड़ खुराक -19 वैक्सीन अगस्त 2021 से दिसंबर 2021 के बीच उपलब्ध होने की उम्मीद है।"

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड -19 टीकों के घरेलू निर्माताओं को अग्रिम भुगतान किया गया है ताकि खरीद में कोई देरी न हो। उन्होंने कहा कि "घरेलू वैक्सीन निर्माताओं के साथ खरीद समझौतों में प्रवेश करने में कोई देरी नहीं हुई है। निर्माताओं को उनके साथ दिए गए आपूर्ति आदेशों के लिए अग्रिम भुगतान भी किया गया है।"

Ind Vs Sl: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

महाराष्ट्र: पहाड़ से टूटकर गिरी चट्टान, 36 लोगों की मौत.. कई शव दबे होने की आशंका

कोरोना को 'फर्जी' बताने वाले दिल्ली के डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ केस, जाँच में जुटी क्राइम ब्रांच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -