अब आप भी ट्विटर के माध्यम से कमा सकते है पैसे, जानिए कैसे
अब आप भी ट्विटर के माध्यम से कमा सकते है पैसे, जानिए कैसे
Share:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर (Twitter) की तरफ से कमाई का बड़ा मौका प्रदान किया जा रहा है।  ख़बरों की माने तो ट्वीटर की तरफ से नया टिकट स्पेसज (Ticketed Spaces) और सुपर फॉलोज (Super Follows) फीचर को लाइव कर भी कर दिया है। ऐसे में आप आज से ट्वीटर स्पेस के जरिए कमाई कर पाएंगे। साधारण, शब्दों में कहा जाए , तो मौजूदा ट्वीटर स्पेस को होस्ट चाहें, तो टिकट लगाकर पेश करने वाला है, जिसे Ticketed Space नाम भी दिया रहा है। इस स्पेस को ज्वाइन करने के लिए ऑडिएंस को पैसे भी दिए जा रहे है।

ऐसे करें कमाई: ट्वीटर पर कमाई करने के लिए आपको अपने ट्वीटर स्पेस को मॉनिटाइज करना पड़ेगा। यह आपको एक्सक्लूसिव और यूनीक लाइव ऑडियो एक्सपीरिएंस  भी प्रदान करने वाला है। इसके लिए ऑडिएंस को Ticketed Spaces के लिए पैसे भी भरने पड़ेंगे। इसके लिए होस्ट अपने हिसाब से टिकट की कीमत 1 डॉलर यानी करीब 74 रुपये से लेकर 999 डॉलर (करीब 74,433 रुपये) तक किया जा सकता है।

ट्वीटर के Ticketed स्पेस में यूजर 1 से लेकर अधिकतम 100 लोगों को एक बार में जोड़ पाएंगे। साथ ही अपने फॉलोवर के साथ डीप बांड के लिए इंटीमेट सेटिंग को भी पूरा कर सकते है। स्पेस के प्रमोशन के लिए इन-ऐप पुश नोटिफिकेशन की सुविधा प्रदान कि जाने वाली है।

यदि आप आप एक माह में 30 ट्वीटर स्पेस टिकट कन्वर्शेशन कर रहे है, और बेहद कम  तकरीबन 20 डॉलर प्राइस रखते हैं, तो 100 लोगों की ऑडिएंस में हर दिन 2000 डॉलर की कमाई कर सकती है, जो कि मंथली आधार पर तकरीबन 60000 डॉलर (करीब 44,64,000 रुपये) की कमाई भी कर सकते है। जिसमे से 3 फीसदी रकम ट्वीटर को देने के बाद भी आपके पास 43,30,080 रुपये की कमाई  कर सकते है।  

ट्वीटर को कितना देना होगा चार्ज: ट्वीटर स्पेस टिकट और सुपर फॉलोवर सब्सक्रिप्शन से की जाने वाली कमाई का 3 फीसदी भाग ट्वीटर को प्रदान करना होगा। लेकिन अगर आप ट्वीटर स्पेस से 50,000 डॉलर से अधिक कमाई करेंगे, तो ट्वीटर आपसे 20 फीसदी कमाई का भाग ले सकता है।

बड़ी खबर: JIO अब समुद्र के नीचे केबल एक्सप्रेस, जानिए कैसे करेगा काम

ट्विटर को टक्कर देने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने लॉन्च किया नया APP, जानिए कैसे करेगा काम

तेलंगाना की योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर दोहराएगा केंद्र: केटीआर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -