ट्विटर को टक्कर देने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने लॉन्च किया नया APP, जानिए कैसे करेगा काम
ट्विटर को टक्कर देने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने लॉन्च किया नया APP, जानिए कैसे करेगा काम
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नया सोशल मीडिया प्लेटफॉरम Truth Social को लॉन्च कर चुके है, जिससे आज रात तक रोलआउट भी किया जाने वाला है,  यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मार्च तक पूरी तरह से ऑपरेशनल हो सकता यही। ख़बरों की माने तो डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीटर प्रोफाइल बीते एक वर्ष बैन है। Twitter के साथ ही फेसुबर और YouTube पर भी डोनाल्ड ट्रंप को 6 जनवरी 2021 को बैन भी किया जा चुका है। ट्वीटर से बैन होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप के 89 मिलियन फॉलोवर भी है।

कैसा होगा Truth Social: ट्रंप के सोशल मीडिया ऐप को App Store पर लिस्ट कर चुके है। ऐप स्टोर के स्क्रीनशॉट के मुताबिक Truth Social दिखने में बिल्कुल ट्वीटर की तरह दिखाई दे रहा है। ट्रंप की तरफ से यह सुदृ कोशिश की है, इससे पहले मई में ब्लॉग शुरू कर चुके है, जिसे एक माह के अंदर ही डाउन भी किया जा चुका था। Truth Social ऐप को Trump Media ने विकसित किया था।

क्या होगा खास: Truth Social ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप का प्रथम प्रोजेक्ट भी कहा जा रहा है,  इस नई कंपनी की योजना सब्सक्रिप्शन बेस्ड वीडियो ऑन डिमांड सर्विस लॉन्च करने वाली है। इस Truth Social ऐप में पोस्ट के नीचे रिप्लाई, शेयर और लाइक बटन भी दिया जा रहा है। यूजर्स अपने पसंदीदा व्यक्ति को फॉलो कर सकता है। साथ ही ट्रेंडिंग टॉपिक को भी चुन सकते है। यह प्लेटफॉर्म ओपन, फ्री होगा। इस ऐप का बीटा वर्जन बीते वर्ष दिसंबर में पेश किया गया था। जबकि ऐप को 21 फरवरी को कर दिया गया है। यह मौजूदा वक्त में इंडिया में App Store पर उपलब्ध है।

क्या रही प्रतिक्रिया: हम बता दें कि Truth Social ऐप से ट्रंप ने पहला ट्वीट करके हुए लिखा कि, " तैयार हो जाएं, आपने पसंदीदा राष्ट्रपति से जल्द मिलने वाले है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह वक्त कुछ सत्य यानी Truth के लिए है।

तेलंगाना की योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर दोहराएगा केंद्र: केटीआर

जीतना चाहते है 15 हजार तक का इनाम तो दें इन प्रश्नों का जवाब

मात्र इतने रुपए में मिल रहा Jio का शानदार रिचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -