तेलंगाना की योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर दोहराएगा केंद्र: केटीआर
तेलंगाना की योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर दोहराएगा केंद्र: केटीआर
Share:

 

हैदराबाद: तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री, के टी रामा राव, (केटीआर) ने तेलंगाना राज्य को "भारत का सबसे सफल स्टार्टअप" बताया और कहा कि राज्य के विकास मॉडल को पूरे देश में दोहराया जा सकता है।

केटीआर ने रविवार के हार्वर्ड इंडिया सम्मेलन 2022 में मुख्य भाषण दिया। एक घंटे के सत्र के दौरान, उन्होंने तेलंगाना के समग्र विकास, हैदराबाद आईटी पारिस्थितिकी तंत्र, राज्य की व्यापार समर्थक नीतियों और निवेश के अवसरों पर प्रकाश डाला।

मंत्री ने इस विषय पर सम्मेलन को संबोधित किया "अगर मैं 2030 में टर्बोचार्जिंग इंडिया के बारे में बात करने जा रहा हूं, तो मुझे 2014 में टर्बोचार्जिंग तेलंगाना के साथ शुरुआत करनी चाहिए," मंत्री ने अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में कहा। "2030 तक, मैं एक ऐसा भारत देखना चाहता हूं जो लगभग हर श्रेणी में विश्व नेता हो।

केटीआर ने आगे कहा कि भारत के विकास में तेजी लाने के लिए तेलंगाना में लागू की जा रही योजनाओं और नीतियों को पूरे देश में दोहराया जाना चाहिए। केटीआर ने कहा "तेलंगाना ने जो हासिल किया है उसे राष्ट्रीय स्तर पर भी दोहराया जा सकता है। बिना किसी संदेह के, तेलंगाना विकास मॉडल को पूरे भारत में दोहराया जा सकता है।" 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विशाखापत्तनम की बेड़े की समीक्षा की

Ind Vs WI: विंडीज को किया क्लीन स्वीप, ICC रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

रिद्धिमान साहा के आरोपों पर अब राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं नहीं चाहता था कि उसे ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -