राजधानी के सरकारी स्कूलों में अब अभिभावकों को भी मिलेगा 'प्रशिक्षण'
राजधानी के सरकारी स्कूलों में अब अभिभावकों को भी मिलेगा 'प्रशिक्षण'
Share:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज शनिवार को 10 सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों के अभिभावकों के लिए वर्कशॉप्स का आयोजन होने वाला हैं. और इस पैरेंट्स वर्कशॉप्स का उद्घाटन राजधानी के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा किया जायेगा, वे इसका उदघाटन गवर्नमेंट सर्वोदय को-एड विद्यालय, सेक्टर-6, रोहिणी में करेंगे. दिल्ली सरकार के द्वारा की जाने वाली यह सराहनीय पहल सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के पैरेंट्स को जागरुक करने के लिए की जा रही हैं.

इसके तहत अभिभावक अपने बच्चों की पढ़ाई में अधिक और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे. शुरुआत में आज यह वर्कशॉप्स 10 स्कूलों में प्रारंभ की जा रही हैं, तत्पश्चात पूरी राजधानी के 50 से भी अधिक सरकारी विद्यालयों में इस पैरेंट्स वर्कशॉप्स का आयोजन किया जायेगा. फिलहाल इसे 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले बच्चों के अभिभावकों के लिय ही चलाया जाएगा. 

उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसिदिया ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई में पैरेंट्स की भागीदारी बढ़ने से उनकी परफॉर्मेंस में काफी सुधार होगा. उन्होंने आगे बताया कि हमारी सरकार ने स्कूलों में इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार से लेकर पढ़ाई की गुणवत्ता इत्यादि के लिए अनेक काम किये हैं. पैरेंट्स वर्कशॉप्स का उद्देश्य ये है कि बच्चों के घर में भी पढ़ाई लायक बेहतर माहौल बनाया जा सके.

यें भी पढ़ें-

अब तक जारी नहीं हुआ, डिस्टेंस परीक्षा परिणाम : सीडीएलयू

झारखंड: साथ में संचालित होगा, माध्यमिक शिक्षा और सर्व शिक्षा अभिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -