अब चुनाव चिन्ह के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगी MNM, कमल हासन ने दाखिल की याचिका
अब चुनाव चिन्ह के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगी MNM, कमल हासन ने दाखिल की याचिका
Share:

चेन्नईः अभिनय से सियासत में आए कमल हासन (Kamal Haasan) की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) ने मद्रास उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की है. इस याचिका में पार्टी ने निर्वाचन आयोग को निर्देश देने की मांग की है कि वह उसे बैटरी टॉर्च (Battery Torch) का चुनाव चिन्ह आवंटित करे. 

MNM के मुताबिक, पार्टी ने MNM को बैटरी टॉर्च चुनाव चिन्ह आवंटित करने और एमजीआर मक्कल काची को इसका उपयोग करने से रोकने के लिए याचिका दाखिल की है. MNM ने अपनी याचिका में कहा है कि वह चुनाव चिन्ह (आरक्षण और आवंटन) आदेश, 1968 के प्रावधानों के मुताबिक, 2021 के तमिलनाडु विधान सभा चुनावों के लिए यह चिन्ह पाने की अधिकारी है. बता दें कि हाल ही में चुनावी पैनल ने MNM के 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में उसे बैटरी टॉर्च का चिन्ह आवंटित करने का आग्रह ख़ारिज कर दिया था. जबकि 2019 में MNM ने इसी चिन्ह पर 2019 का लोक सभा चुनाव लड़ा था, उसके बाद भी MGR मक्कल काची को यह चुनाव चिन्ह प्रदान किया गया. 

MNM को पुडुचेरी में भी यही चुनाव चिन्ह प्रदान किया गया है. अब एमएनएम यह चुनाव चिन्ह पाने के लिए न्यायपालिका का सहारा ले रहा है. पार्टी के संस्थापक कमल हासन (Kamal Haasan) तमिलनाडु से चुनाव लड़ेंगे.

लालू यादव की तबियत बिल्कुल ठीक, ख़राब सेहत बताने वाले डॉक्टर को नोटिस जारी

दिग्विजय सिंह का बड़ा आरोप कहा- मोदी और शिवराज को भी मिले करोड़ों रूपए, दर्ज हो केस

अंटार्कटिक हिमशैल की दक्षिण जॉर्जिया द्वीप से हो सकती है टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -