अब स्वर्ण मंदिर में बनेगा ग्रीन बेल्ट
अब स्वर्ण मंदिर में बनेगा ग्रीन बेल्ट
Share:

अमृतसर : यूँ तो स्वर्ण मंदिर में बहुत पुराने कई पेड़ लगे हुए हैं. लेकिन अब श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यहां ग्रीन बेल्ट का निर्माण किया जाएगा, ताकि वे यहां हरियाली में सुस्ता सके .इसके लिए तैयारियां जारी है.

बता दें कि एस.जी.पी.सी. प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल के नेतृत्व में कार्यकारी समिति ने प्रस्ताव पास कर इसका काम बाबा कश्मीर सिंह भुरीवाले को सौंपा है.ग्रीन बैल्ट के निर्माण के लिए गुरु राम दास जी लंगर हॉल और गुरुद्वारा मंजी साहिब के बीच 2 एकड़ जगह का चयन किया है.इस क्षेत्र में दो पार्क हैं.यहां मौसमी फूल और हर्बल पौधे लगाए जाएंगे. जी.एन.डी.यू. के लैंडस्केपिंग और फ्लोरिकल्चर के लिए विशेषज्ञ डॉ जसविंदर सिंह बिल्गा की सेवाएं ली गई है.

उल्लेखनीय है कि इस  ग्रीन बेल्ट में जड़ी-बूटियों की किस्में लगाने का विचार है, जो तेजी से बढ़ते हैं.अहमदाबाद के विशेषज्ञों ने स्वर्ण मंदिर का दौरा करने के बाद परियोजना के लिए कुछ सुझाव के साथ कमेटी एक ब्लूप्रिंट दिखाया है . एस.जी.पी.सी. के प्रवक्ता और अतिरिक्त सचिव दिलजीत सिंह के अनुसार कुछ डिजाइनों को सूचीबद्ध किया है .जिसे एस.जी.पी.सी. अध्यक्ष को दिखाने के बाद अंतिम निर्णय कार्यकारी समिति करेगी .

यह भी देखें

शाहकोट उपचुनाव में लगेंगी वीवीपैट मशीन

अकाल तख़्त ने बनाया सिख सेंसर बोर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -