अब सभी को आसानी से मिलेगा VIP नंबर, बस करना होगा काम
अब सभी को आसानी से मिलेगा VIP नंबर, बस करना होगा काम
Share:

इंटरनेट और स्मार्टफोन के आने से ना सिर्फ हमें सुविधाएं भी मिल चुकी है,  बल्कि हमारी लाइफस्टाइल में भी बहुत परिवर्तन देखने के लिए मिल रहा है। यही कारण है कि बहुत से लोग फैंसी मोबाइल नंबर खरीदना चाह रहे है। इस  तरह से लोगों को गाड़ियों के लिए फैंसी नंबर लेने का शौक होता है, उसकी तरह के लोग मोबाइल नंबर भी लेना चाहते। VIP नंबर के लिए आपको सामान्य कनेक्शन के मुकाबले अधिक पैसे खर्च करने होते हैं। कई बार इनकी नीलामी तक होती है, इसमें नंबर के लिए बोली लगाई जाने लगी है। खासकर BSNL के VIP नंबर्स के साथ ऐसा ही होता है। सवाल है कि आप फ्री में VIP नंबर कैसे हासिल अपने नाम कर सकते है। 

हम ऐसे ही एक तरीके की जानकारी भी लेकर आ चुके है। यहां से आप फ्री में VIP नंबर अपने नाम कर सकते है। जिसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा चार्ज देने की आवश्यकता नहीं है। इन नंबर को VIP या फैंसी इसलिए  बोल रहे है क्योंकि ये सामान्य नंबर से अलग होते हैं और इन्हें आप एक नजर में ही याद रख सकते हैं। अगर आप ऐसा नंबर लेना चाहते हैं, तो Vi ऑफर का लाभ उठा पाएंगे। 

कैसे मिलेगा VIP Mobile Number?: वोडाफोन आइडिया (Vi) ऐसे नंबर ऑफर में मिल रहा है। आप प्रीपेड या पोस्डपेड दोनों के लिए VIP या फैंसी नंबर भी खरीद पाएंगे। जिसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा। यहां आपको न्यू कनेक्शन कैटेगरी मिलने वाले है। इस सेक्शन में आपको Fancy Number कैटेगरी पर क्लिक करना पड़ेगा। अब आप एक नए पेज पर पहुंच सकते है, जहां आपको तय करना होगा कि प्रीपेड कनेक्शन चाहते हैं या फिर पोस्टपेड। यहां आपको अपना एरिया PIN Code और मोबाइल नंबर एंटर करना पड़ेगा। अब आपको वो नंबर सर्च करना होगा, जिसे आप खरीदना चाह रहे है या फिर आप Vi की Free List से किसी नंबर को चुन सकते हैं। आपको फ्री और प्रीमियम नंबर्स में से किसी एक चुनना होगा। प्रीमियम नंबर के लिए आपको 500 रुपये की पेमेंट करना पड़ेगा। अगर आपको अपनी पसंद का नंबर मिलता है, तो प्रीमियम ऑप्शन के लिए जाना चाहिए। वर्ना आप फ्री कैटेगरी में मिल रहे किसी नंबर को चुन सकते हैं। नंबर सलेक्ट करने के बाद आपको अपना ऐड्रेस एंटर करना होगा। पेमेंट करने के बाद कंपनी SIM आपने घर पर डिलीवर भी करवा पाएंगे।

ट्विटर पर उड़ा iPhone 14 का मजाक, Samsung ने भी लिए मजे!

ऑफिस में कर्मचारियों को Overtime नहीं करने देगा ये बैलेंस माउस

iPhone 14 सीरीज के साथ लांच हुई Apple Watch Ultra, जानिए भारत में क्या है इनकी कीमत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -