ऑफिस में कर्मचारियों को Overtime नहीं करने देगा ये बैलेंस माउस
ऑफिस में कर्मचारियों को Overtime नहीं करने देगा ये बैलेंस माउस
Share:

सैमसंग ने एक ऐसा कारनामा किया है जिसे देखकर यह कहा जा सकता है कि सैमसंग नहीं चाहता कि लोग ज्यादा काम करें। जी हाँ और सैमसंग का यह लेटेस्ट प्रोडक्ट यही बताता है। आपको बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एक नया कंप्यूटर माउस लेकर आई है जो कि एक विशिष्ट माउस नहीं है, हालाँकि विशेष रूप से लोगों को अधिक काम करने से रोकने के लिए डिजाइन किया गया है। आपको बता दें कि सैमसंग बैलेंस माउस के रूप में जाना जाने वाले माउस, जब आप अपने काम से अधिक काम करना शुरू करते हैं तो डेस्क से भाग जाते हैं। सैमसंग का नया कंप्यूटर माउस न केवल एक असली माउस की तरह काम करता है बल्कि एक जैसा दिखता है। हालांकि, माउस अभी तक पकड़ में नहीं आया है क्योंकि यह एक अवधारणा माउस है जिसे एक विज्ञापन एजेंसी के सहयोग से बनाया गया है।

आपको बता दें कि सैमसंग बैलेंस माउस का वीडियो सैमसंग के कोरियाई यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है। जी हाँ और बैलेंस माउस की अवधारणा के पीछे प्राथमिक कारण कोरिया में कार्य जीवन संतुलन में सुधार करना था। जी दरअसल सैमसंग ने अपने वीडियो में कहा है कि ऑफिस के ज्यादातर कर्मचारी समय पर काम से निकलने में झिझकते हैं। लोगों पर हमेशा ऑफिस से निकलने से पहले अपने लंबित कामों को पूरा करने का भारी दबाव रहता है। कई बार उन पर अतिरिक्त काम भी लग जाता है। इस वीडियो में सैमसंग का कहना है कि उसने एक ऐसा डिवाइस बनाया है जो ओवरवर्किंग की समस्या को दूर करेगा।

वहीं कंपनी का कहना है कि यह कोई सामान्य माउस नहीं है, लेकिन इसमें लोगों को जरूरत से ज्यादा काम करने से रोकने की क्षमता है। जी हाँ और अगर आप ओवरटाइम करेंगे तो माउस हाथ से भाग निकलेगा। नीचे की तरफ से अंदर से चक्के निकलेंगे और वो दौड़ लगा देगा। वहीं अगर आप पकड़ने की कोशिश करेंगे तो इसकी स्पीड इतनी होगी कि यह हाथ में नहीं आएगा। जी हाँ और अगर हाथ में आ भी गया तो माउस का ऊपरी पार्ट निकल जाएगा और माउस पूरी तरह से खुल जाएगा। जी दरअसल सैमसंग चाहता है कि लोग बैलेंस माउस प्राप्त करके काम के बाद जीवन का आनंद लें।

iPhone 14 सीरीज के साथ लांच हुई Apple Watch Ultra, जानिए भारत में क्या है इनकी कीमत?

OYO को मात देने के लिए फ्लिपकार्ट ने शुरू की होटल सर्विस, मिलेगी कई सुविधा

Google दे रहा है लाखों रूपये जीतने का मौका, बस करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -