'मानस भवन के साथ अब भोपाल में बनेगा गुफा लोक', CM शिवराज ने किया ऐलान
'मानस भवन के साथ अब भोपाल में बनेगा गुफा लोक', CM शिवराज ने किया ऐलान
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के लालघाटी क्षेत्र स्थित गुफा मंदिर में बनने वाले भव्य संत भवन का विधि-विधान से पूजा-अर्चन कर भूमिपूजन किया। इसके चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। आज भोपाल में आयोजित समारोह में सहभागिता कर संत भवन का भूमिपूजन करने के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर जनता को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। 

वही इसके चलते सीएम शिवराज सिंह ने कहा- हिंदुत्व अद्भुत है, भारत के साथ ही पूरी दुनिया को बचाने का यदि कोई काम करेगा, तो हमारा सनातन ही करेगा "भोपाल में हम मानस भवन को बनाने के साथ ही अब गुफा लोक भी बनाएंगे." मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि, "भगवान भोलेनाथ की कृपा है... भोपाल में गुफा लोक बनेगा" तकरीबन 35 करोड़ की लागत से मानस भवन तो बनेगा ही, मगर आज मेरे मन में आया कि क्यों न भोपाल में गुफा लोक भी बना दिया जाये। अब गुफा लोक की रूपरेखा तैयार कर ली जाये...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा- भोपाल का गुफा मंदिर सैकड़ों वर्षों से धार्मिक चेतना का केंद्र रहा है, मैं यहां के महंत परम श्रद्धेय श्री रामप्रवेश दास जी महाराज को कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा- भारत के साथ ही पूरी दुनिया को बचाने का यदि कोई काम करेगा, तो हमारा सनातन ही करेगा। धर्म और संस्कृति के संरक्षण का काम करना तथा इसे बढ़ाना भी सीएम का काम है। हिंदुत्व अद्भुत है... जब कांग्रेस की सरकारें होती थीं, तो मंदिरों में एक पैसा नहीं लगाती थीं। वो कहते थे कि ये हमारा काम नहीं है... लेकिन मैं कहता हूं कि ये हमारा ही काम है।

चुनावी मौसम में तेलंगाना सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री नाश्ता योजना, 23 लाख बच्चों को मिलेगा लाभ

महंगाई से मिल सकती है बड़ी राहत, RBI ने चौथी बार रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

मेरी दादी इंदिरा गांधी एक 'महापुरुष' थीं.., मध्य प्रदेश में फिसली प्रियंका गांधी की जुबान, वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -