नोवाक जोकोविच ने एकल वर्ग में 2023 में जीत से की नव वर्ष की शुरुआत
नोवाक जोकोविच ने एकल वर्ग में 2023 में जीत से की नव वर्ष की शुरुआत
Share:

नोवाक जोकोविच ने एडीलेड इंटरनेशनल के पहले दौर में मंगलवार को फ्रांस के कॉन्स्टेंट लेस्टीन को 6-3, 6-2 से मात देकर ऑस्ट्रेलिया में एकल मैचों में अपनी जीत की लय को बरकरार रखा हुआ है। शीर्ष रैकिंग प्राप्त जोकोविच की यह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार 30वीं एकल जीत थी जो 2018 से जारी कर दी गई है। सोमवार को युगल में हार का सामना करने के उपरांत जोकोविच का यह सत्र का पहला एकल मैच भी साबित हुआ है। वह अगर अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखते हैं तो सेमीफाइनल में उनके सामने 7वें स्थान के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव की चुनौती भी साबित होने वाली है।

मेदवेदेव के विरुद्ध पहले दौर के मुकाबले में इटली के लोरेंजो सोनेगो चोट की वजह से बीच मैच से हट गये। जब खेल रोका गया तब मेदवेदेव 7-6, 2-1 से आगे की तरफ चल रही है। एडीलेड में दर्शकों ने फिर से जोकोविच का गर्मजोशी से स्वागत भी कर लिया गया है, जहां उन्होंने 19 साल की उम्र में यह टूर्नामेंट भी जीत चुके है। इस 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन को पिछले साल कोविड-19 के लिए टीकाकरण नहीं कराने के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित भी कर दिया गया था।

जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया वापसी के बारे में पूछे जाने पर बोला है कि आप जिस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, आप वैसे ही बन रहे है। यदि मैं नकारात्मकता पर ध्यान दूंगा तो मैं वही आकर्षित करने वाला हूँ, इसलिए मैं ऐसा नहीं करना चाहता। मुझे कोई शिकायत नहीं है।

19वें ओवर में पूरी बाजी हार गया था इंडिया, फिर चला अक्षर का जादू और मिल गई जबरदस्त जीत

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस स्टार प्लेयर की हुई वापसी

पेले के अंतिम संस्कार के लिए जमा होगी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -